व्यापार मेले ने पूरे विन्ध्य क्षेत्र मे प्रतिष्ठा स्थापित की है – राजेन्द्र शुक्ल

व्यापार मेला के दसवें दिन प्रभारी मंत्री ने किया पुरूस्कार वितरण

DSCN3996

प्रदेश के ऊर्जा खनिज साधन जनसंपर्क मंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने कहा कि विन्ध्य ब्यापार मेले में उमडा जनसैलाब मेले की सफलता का द्योतक है। सतना के विन्ध्य ब्यापार मेले ने पूरे विन्ध्य क्षेत्र में प्रतिष्ठा स्थापित की है। प्रभारी मंत्री श्री शुक्ल ने रविवार को सतना के बी0टी0आई0 ग्राउण्ड में आयोजित आठवें ब्यापार मेले के दसवें दिन की संध्या का शुभारंभ करते हुये इस आशय के विचार ब्यक्त किये। इस मौके पर महापौर ममता पाण्डेय, राज्य पिछडा वर्ग आयोग के सदस्य लक्ष्मी यादव, विन्ध्य चेम्बर आफ कामर्स के अध्यक्ष विवेक अग्रवाल, पूर्व विधायक सुरेन्द्र सिंह गहरवार, उत्तम बनर्जी, सतीश सुखेजा, मनोज कटारे सहित विन्ध्य चेम्बर आफ कामर्स के पदाधिकारी उपस्थित थे।
प्रभारी मंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने सतना मे लगातार आयोजन हो रहे विन्ध्य ब्यापार मेला के सफल आयोजन पर चेम्बर पदाधिकारी एवं पूरे टीम को बधाई देते हुये कहा कि हमारे विन्ध्य क्षेत्र का भविष्य अत्यंत सुनहरा है। यहां हरित क्रांति के साथ पर्यटन क्रांति भी हो रही है। इसके साथ ही रीवा सतना सहित समूचे विन्ध्य में विश्व स्तर की सड़के मूर्त रूप ले रही है। आने वाले समय में रीवा और सतना शहरो का स्वरूप ट्विन सिटी के रूप में दिखाई देगा। उन्होने कहा कि रीवा और सतना दोनो ही शहर एक-दूसरे के पूरक है। उन्होने स्मार्ट सिटी के रूप में सतना शहर को प्राथमिकता से चयन कराने पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान का धन्यवाद भी ज्ञापित किया। प्रभारी मंत्री श्री शुक्ल ने कहा कि सतना विन्ध्य क्षेत्र का मुख्य ब्यापारिक केन्द्र है। इस ब्यापारिक केन्द्र के विस्तार की असीम संभावनाए है। उन्होने कहा कि स्मार्ट सिटी मे ब्यापार मेला और बेहतर तरीके से भव्यतापूर्वक आयोजित किया जा सकें इसके लिये भरसक प्रयास किये जायेगें। प्रभारी मंत्री ने सफलतापूर्वक मेला आयोजन के लिये चेम्बर अध्यक्ष विवेक अग्रवाल के साथ ही मेला आयोजन में प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से सहयोगी रहे सभी ब्यक्तियो को पुरूस्कृत कर सम्मानित किया।
कार्यक्रम के प्रांरभ में विन्ध्य चेम्बर आफ कामर्स के अध्यक्ष विवेक अग्रवाल ने कहा कि विन्ध्य ब्यापार मेले मे सभी ब्यवस्थाये नियोजित रूप से की गई है। इसी नियोजित स्वरूप में हमारा स्मार्ट सिटी विकसित हो तथा स्मार्ट सिटी सतना में विन्ध्य ब्यापार मेले के लिये भी स्थान निर्धारित होना चाहिये ताकि प्रतिवर्ष ब्यापार मेले का भव्य रूप से आयोजन किया जा सके। उन्होने सतना के ब्यापार मेले को आयोजन के कैलेण्डर मे शामिल कराने का आग्रह प्रभारी मंत्री से किया। कार्यक्रम के प्रारंभ में प्रभारी मंत्री श्री शुक्ल ने पूरे मेला क्षेत्र का भ्रमण कर लगाये गये स्टालो का अवलोकन भी किया।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *