ऊर्जा मंत्री की पहल आमजन घर बैठे दर्ज करा सकेंगे अपने आवेदन

7_Baithak_Amahiya Mantri Nivaas

19-05-16

ऊर्जा, खनिज एवं जनसम्पर्क मंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने लोगों को परेशानी व भीड़भाड़ से बचने के लिये साफ्टवेयर बनवा कर एक पहल शुरू की है जिसमें व्यक्ति घर बैठे अपने आवेदन, समस्याएँ व शिकायतें, इसमें दर्ज करा सकेंगे। कोई भी व्यक्ति अपनी बात मोबाइल द्वारा एस.एम.एस. के माध्यम से मंत्री जी के रीवा कार्यालय में नोट करा सकेगा जिसे मंत्री जी के द्वारा संबंधित विभाग को प्रेषित कर दिया जायेगा। विभाग में पहुँचने के उपरांत किये गये कार्य के निराकरण की भी सूचना मंत्री जी को विभाग प्रमुख देंगे और यदि कार्य कराने में दिक्कत होगी या समय लगेगा तब भी उस संबंध में मंत्री जी को अवगत कराया जायेगा।
जनसम्पर्क मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल ने तत्संबंध में विधानसभा क्षेत्र के प्रबुद्ध जनों की बैठक में जानकारी देते हुए कहा कि भीड़भाड़ व परेशानी से बचने के लिये यह व्यवस्था प्रारंभ की गयी है जिसके माध्यम से विकास के साथ सुशासन भी आयेगा। उन्होंने बताया कि उनके द्वारा भेजे गये आवेदन की कलेक्टर प्रति सप्ताह विभागवार समीक्षा करेंगे तथा मंत्री जी स्वयं एक माह में इन कार्यो की भी समीक्षा कर वस्तुस्थिति से अवगत होंगे।
इस संबंध में रीवा स्थित मंत्री कार्यालय में मोबाइल नम्बर- 9926542614 एवं 9755555078 पर सम्पर्क किया जा सकता है जिनके द्वारा आवेदन संबंधित विभाग को सीधे भेजा जाकर संबंधित को भी सूचित किया जायेगा। इस संबंध में बनाये गये साफ्टवेयर में सीधे आवेदन की फोटो भी खींचकर भेजी जा सकती है। आमजन के समझ आधुनिक तकनीक की इस व्यवस्था का प्रस्तुतीकरण भी किया गया। इस दौरान विधानसभा रीवा क्षेत्रान्तर्गत कार्यकर्ता, विधायक प्रतिनिधि उपस्थित थे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *