विश्व हिन्दी सम्मेलन की अनुशंसाओं पर पालन की कार्यवाही शुरू -विदेश मंत्री श्रीमती स्वराज

221115n6

विदेश मंत्री श्रीमती सुषमा स्वराज ने भी दसवें विश्व हिन्दी सम्मेलन के आयोजन की सफलता पर मध्यप्रदेश शासन एवं सभी सहयोगियों का आभार व्यक्त किया है। उनके भोपाल निवास पर हुए एक सादे कार्यक्रम में मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि दसवें विश्व हिन्दी सम्मेलन के आयोजन का सहयोगी बनने से प्रदेश सरकार को हिन्दी की सेवा का मौका मिला है। उन्‍होंने इसके लिये विदेश मंत्री श्रीमती सुषमा स्वराज एवं सभी सहयोगियों के प्रति आभार व्यक्त किया है।

श्रीमती स्वराज ने कहा कि दसवें विश्व हिन्दी सम्मेलन के भोपाल में आयोजन का निर्णय सही रहा। उन्होंने व्यवस्थाओं की सराहना करते हुये कहा कि सम्मेलन में आयी अनुशंसाओं के पालन के लिये एक समिति गठित की गई है। साथ ही इनमें पालन की कार्यवाही भी शुरू हो गयी है। इस मौके पर सांसद श्री अनिल माधव दवे ने भी कार्यकर्ताओं, अधिकारियों आदि सभी सहयोगियों का आभार व्यक्त किया।

इस अवसर पर उच्च शिक्षा मंत्री श्री उमाशंकर गुप्ता, सांसद श्री आलोक संजर, विधायक श्री रामेश्वर शर्मा, तत्कालीन केन्द्रीय संयुक्त सचिव हिन्दी श्री मृदुल कुमार, वर्तमान संयुक्त सचिव श्री राजेश कुमार, आयुक्त संस्कृति श्री अजातशत्रु श्रीवास्तव, माखन लाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय के कुलपति श्री बी.के.कुठियाला आदि उपस्थित थे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *