जहाँ से अतिक्रमण हटवायें वहाँ फिर अतिक्रमण नहीं होने दें

050516n8

उच्च शिक्षा मंत्री श्री गुप्ता ने की विकास कार्यों की समीक्षा

जहाँ से अतिक्रमण हटवाये गये हैं, वहाँ फिर से अतिक्रमण होने पर क्षेत्र के अधिकारी की जिम्मेदारी निर्धारित की जाये। किसी भी हालत में नये अतिक्रमण नहीं होने चाहिये। उच्च एवं तकनीकी शिक्षा मंत्री श्री उमाशंकर गुप्ता ने यह निर्देश दक्षिण-पश्चिम विधानसभा क्षेत्र के विकास कार्यों की समीक्षा के दौरान दिये। बैठक में कमिश्नर नगर निगम श्रीमती छवि भारद्वाज उपस्थित थीं।

श्री गुप्ता ने कहा कि जन-भागीदारी के कार्यों को सर्वोच्च प्राथमिकता दें। उन्होंने जोनवार और कार्यवार समीक्षा की। श्री गुप्ता ने कहा कि स्वीकृत कार्य शीघ्र शुरू करवायें। निर्माणाधीन कार्य समय-सीमा में पूरे करवायें। उन्होंने कहा कि किसी कार्य के लिये पैसे की कमी हो तो मुझे बतायें। श्री गुप्ता ने कहा कि जर्जर पेड़ों की छँटाई करवायें। टेण्डर कमेटी में एक सप्ताह में निर्णय लें। उन्होंने कहा कि नर्मदा पेयजल पाइप लाइन के कार्यों की समीक्षा कमिश्नर स्वयं करें।

भारत माता चौराहा में लगेगी नियॉन लाइट

उच्च शिक्षा मंत्री श्री गुप्ता ने कहा कि भारत माता चौराहा (डिपो चौराहा) में नियॉन लाइट लगवायें। कार्य समय-सीमा में हों। उन्होंने कहा कि पॉलीटेक्निक चौराहा में स्तम्भ की लम्बाई बढ़ाने और उसमें बड़ी घड़ी लगवायें। एक सप्ताह में कार्य करवाने के निर्देश दिये।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *