ऊर्जा मंत्री की उपस्थिति में ग्राम ढ़ेरा में हुई ग्राम संसद

Ph_5 Ph_6

पंच वर्षीय कार्य योजना का अनुमोदन हुआ

प्रदेश के साथ-साथ रीवा जिले में भी ग्राम उदय से भारत उदय अभियान का आज ग्राम पंचायतों में आयोजित ग्राम संसदों के साथ समापन हुआ। प्रदेश के ऊर्जा एवं जनसम्पर्क मंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने ग्राम ढ़ेरा पहुँच कर ग्राम संसद में भाग लिया। इस दौरान ग्राम पंचायत की आगामी पांच वर्षों की कार्य योजना में विभिन्न मदों से प्राप्त होने वाली राशि व उसके उपयोग की जानकारी दी गई तथा ग्राम सभा द्वारा बनाई गई पंच वर्षीय कार्य योजना का अनुमोदन भी हुआ।
ऊर्जा मंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने ग्राम संसद में ग्रामीणों की समस्याएँ सुनीं। हितग्राही मूलक योजनाओं से लाभान्वित हितग्राहियों के बारे में पूछतांछ की और पात्र हितग्राहियों के नाम वी.पी.एल. सूची तथा पेंशन की सूची में जुड़वाने के लिये निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि ग्राम पंचायत क्षेत्र में 1400 पेड़ लगाये जायेंगे। इस हेतु गड्डे बनाने का कार्य आज से ही शुरू करें। ग्रामवासियों की मांग पर चालीस लाख रूपये लागत के नाली निर्माण कार्य को तत्काल शुरू करने के निर्देश उन्होंने दिये और कहा कि एक सप्ताह में ले-आउट तैयार करें।
इस अवसर पर ग्रामवासियों ने दूरदर्शन के माध्यम से प्रसारित हो रहे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के उद्गारों को भी सुना और उत्कृष्ट ग्राम तथा प्रदेश बनाने का समवेत स्वर में संकल्प लिया। ऊर्जा मंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने ढ़ेरा स्थित तालाब के गहरीकरण कार्य का अवलोकन भी इस दौरान किया। ग्राम संसद में सरपंच मोतीलाल साकेत, जनपद सी.ई.ओ. एम.मेहरा, विवेक दुबे, देवेन्द्र पांडे, सहित ग्रामीण महिला-पुरूष बड़ी संख्या में उपस्थित रहे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *