साल 2016 गरीब कल्याण वर्ष के रूप मे मनाया जायेगा मुख्यमंत्री श्री चौहान ने मैहर के विभिन्न ग्राम में किया जन-संवाद

PicsArt_01-06-08.03.31

cm ne maihar tahseel ke grama kartaha me kiya jansawaad ---

cm ne maihar tahseel ke grama bheda me kiya jansawaad

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि साल 2016 को गरीब कल्याण वर्ष के रूप मे मनाया जायेगा। इस दौरान गरीबों को उनकी काबिज भूमि का मालिकाना हक दिलवाने के साथ किसानों की खुशहाली के काम किये जायेंगे। मुख्यमंत्री श्री चौहान सतना जिले की मैहर तहसील के विभिन्न ग्राम में जन-संवाद कर रहे थे।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि गरीब कल्याण वर्ष में वन भूमि में बसे परम्परागत निवासी और अनुसूचित जाति-जनजाति वर्ग के लोगों को दिसम्बर-2006 तक कब्जे वाली जमीन का अधिकार दिया जायेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि 26 जनवरी तक सभी जिला अस्पताल में डायलिसिस मशीन की सुविधा उपलब्ध करवा दी जायेगी। पानी की समस्या से जूझ रहे ग्रामों में पर्याप्त जल उपलब्धता वाले हेण्ड-पम्प में सिंगल-फेस मोटर लगाकर पानी की व्यवस्था की जायेगी। उन्होंने कहा कि सतना जिले को सूखा राहत के तहत किसानों के खातों में 119 करोड़ की राशि पहुँचाई जा रही है।

श्री चौहान ने कहा कि मैहर को देश का सबसे सुन्दर शहर और मैहर विधानसभा क्षेत्र को मॉडल विधानसभा क्षेत्र बनाया जायेगा। उन्होंने नरौरा में नल-जल योजना, भेडा में मिडिल स्कूल का हाई स्कूल में उन्नयन, करतहा में अगले सत्र से हाई स्कूल और पेयजल योजना, अमिलिया कला में हाई स्कूल बठिया में पानी की टंकी तथा ग्रामीण सड़कों के काम प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना से करवाने की घोषणा की।

मुख्यमंत्री श्री चौहान का मैहर के ग्राम बेलदरा, लखनपुर, नरौरा, पहाडी भेडा, करतहा, गोबरिया गोबरी, भटिगवां भटिया में ग्रामवासियों ने भव्य और आत्मीय स्वागत किया। इस मौके पर जनसंपर्क मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल, सांसद श्री गणेश सिंह,  श्री शंकरलाल तिवारी, पूर्व विधायक श्री नारायण त्रिपाठी मौजूद थे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *