कलेक्टर ने दूरस्थ क्षेत्रों का भ्रमण कर लिया पंचायत चुनाव का जायजा

कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने त्योंथर, सोहागी, शाहपुर तथा मऊगंज का किया दौरा

रीवा 06 जून 2022. पंचायत चुनाव के दौरान कानून और व्यवस्था बनाए रखने तथा सुचारू चुनाव संचालन को ध्यान में रखते हुए कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी मनोज पुष्प तथा पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन ने ग्रामीण क्षेत्रों का दौरा किया। दोनों अधिकारियों ने चाकघाट, सोहागी, त्योंथर, पहाड़ी, शाहपुर तथा मऊगंज का दौरा किया। कलेक्टर ने कई स्थानों पर नामांकन पत्र प्राप्त करने वाले केन्द्रों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के समय एसडीओपी त्योंथर समरजीत सिंह, एसडीएम मऊगंज एपी द्विवेदी, तहसीलदार त्योंथर तथा अन्य अधिकारी उनके साथ रहे।

कलेक्टर ने चाकघाट हायर सेकण्डरी स्कूल में नामांकन पत्र प्राप्त करने का जायजा लिया। कलेक्टर ने जनप्रतिनिधियों तथा आमजनों से पंचायत चुनाव के संबंध में संवाद किया। कलेक्टर ने कहा कि पंचायत चुनाव के लिए सभी आवश्यक प्रबंध किए जा रहे हैं। पूरे जिले में शांतिपूर्वक मतदान एवं मतगणना सुनिश्चित की जाएगी। चुनाव के दौरान आवांछित गतिविधियों में लिप्त तथा असामाजिक तत्वों पर कठोरतम कार्यवाही की जाएगी। राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देशों का पालन करते हुए सभी उम्मीदवार स्वस्थ प्रतिस्पर्धा के साथ चुनाव लड़ें।

निरीक्षण के अगले चरण में कलेक्टर ने हाई स्कूल सोहागी में नामांकन पत्र दाखिल करने का जायजा लिया। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि आज नामांकन दाखिल करने का अंतिम दिन है। निर्धारित समय समाप्त होने के समय जितने उम्मीदवार लाइन में हों उन सबको पर्ची देकर सबके नामांकन पत्र प्राप्त करें। नामांकन पत्र प्राप्त करते समय उसकी प्रारंभिक जांच कर लें। किसी तरह की कमी पाए जाने पर उसे दूर कराएं। कलेक्टर ने त्योंथर में जनपद पंचायत परिसर में नामांकन पत्र दाखिल करने का जायजा लिया। उन्होंने नामांकन पत्र दाखिल करने वालों से व्यवस्थाओं के संबंध में जानकारी ली। उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल करने की व्यवस्थाओं पर संतोष व्यक्त किया। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि पंचायत चुनाव शांतिपूर्वक संपन्न कराने के लिए असामाजिक तत्वों पर लगातार कार्यवाही की जा रही है। निर्वाचन के दौरान प्रत्येक मतदान केन्द्र में सुरक्षा के लिए पर्याप्त बल तैनात रहेगा।

कलेक्टर तथा पुलिस अधीक्षक ने इसके बाद शाहपुर थाने का निरीक्षण किया। उन्होंने थाने में नया नक्शा लगाने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने कहा कि थाना प्रभारी क्षेत्र में लगातार भ्रमण करें। आदतन अपराधियों तथा असामाजिक तत्वों पर निगरानी रखें। इसके बाद कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक ने मऊगंज में अधिकारियों से पंचायत निर्वाचन की तैयारियों की जानकारी ली

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *