जनसम्पर्क विभाग कव्हरेज के लिये मीडिया को हर आवश्यक सुविधा उपलब्ध करवायेगा

18-04-16 rsji ujjain 2

जनसम्पर्क मंत्री श्री शुक्ल ने सिंहस्थ के विभागीय कार्यों का किया अवलोकन

सिंहस्थ के दौरान जनसम्पर्क विभाग स्थानीय एवं बाहर से आने वाली मीडिया को कव्हरेज की दृष्टि से हर आवश्यक एवं संभव सुविधाएँ उपलब्ध करवायेगा। कव्हरेज की दृष्टि से विभाग द्वारा मेला क्षेत्र में 2 बड़े मीडिया सेन्टर तथा 16 उप मीडिया सेन्टर बनाये गये हैं। यहाँ पर कव्हरेज के बाद समाचार/वीडियो सम्प्रेषण की व्यवस्थाएँ की गई हैं। स्नान दिवसों पर कव्हरेज के लिये रामघाट पर 3 प्रेस गैलरी भी बनाई गई हैं।

जनसम्पर्क मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल ने सोमवार को उज्जैन में सिंहस्थ मेला क्षेत्र में जनसम्पर्क विभाग द्वारा करवाये गये कार्यों के अवलोकन के दौरान यह बात कही। इस दौरान आयुक्त जनसम्पर्क श्री अनुपम राजन भी उपस्थित थे।

अदभुत है मीडिया सेन्टर

मंत्री श्री शुक्ल द्वारा दत्त अखाड़ा क्षेत्र में बनाये गये मुख्य मीडिया सेन्टर के अवलोकन के दौरान कहा कि सेन्टर अदभुत है। पत्रकारों के लिये सर्व-सुविधायुक्त है। मीडिया सेन्टर में समाचार, फोटो, वीडियो सम्प्रेषण के लिये 50 कम्प्यूटर सहित सभी सुविधाएँ उपलब्ध करवाई गई हैं। इसमें एक स्टुडियो बनाया गया है, जिससे लाइव टेलीकास्ट किया जा सकता है। स्टुडियो में दूरदर्शन के लाइव कव्हरेज की डाउनलिंक भी उपलब्ध करवाई जा रही है।

रोज होगी प्रेस ब्रीफिंग

मंत्री श्री शुक्ल ने बताया कि प्रेस ब्रीफिंग हॉल (क्षमता 300) में सिंहस्थ के दौरान प्रतिदिन प्रेस ब्रीफिंग होगी। प्रेस ब्रीफिंग के दौरान मंत्रीगण, अधिकारी आदि प्रेस को जानकारियाँ प्रदान करेंगे। मीडिया सेन्टर में 50 बिस्तर की डॉरमेट्री भी बनाई गई है, जिसमें मीडिया के व्यक्ति आवश्यकता अनुसार आराम भी कर सकेंगे।

प्रेस दीर्घाओं से शिप्रा का आकर्षक नजारा

श्री शुक्ल ने रामघाट पर प्रेस के लिये बनाई जा रही गैलरी से शिप्रा का आकर्षक नजारा देखा। मौलाना मौज की दरगाह के पास बनाई जा रही इलेक्ट्रॉनिक मीडिया की प्रेस गैलरी के अवलोकन के दौरान मंत्री ने कहा कि यहाँ से बहुत अच्छी फोटो एवं वीडियोग्राफी की जा सकती है। उन्होंने रामघाट के पास ही बनाई जा रही तीसरी नवीन प्रेस गैलरी का भी अवलोकन किया तथा कहा कि यह भी शिप्रा का बहुत अच्छा व्यू-पॉइंट है।

मीडिया को न हो कोई परेशानी

श्री शुक्ल ने विभागीय कार्यों की समीक्षा के दौरान कहा कि इस प्रकार की व्यवस्थाएँ की जायें, कि स्थानीय एवं देश-विदेश से आने वाले मीडिया को कव्हरेज में कोई परेशानी न हो। उन्हें रामघाट तथा अन्य मेला क्षेत्र में जाने में किसी प्रकार की परेशानी नहीं हो। उन्होंने इस बार सिंहस्थ की देश-विदेश में की गई व्यापक ब्राण्डिंग की प्रशंसा भी की।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *