आठ करोड़ की लागत से सांची दुग्ध संघ का नवीन प्लांट तैयार

पूर्व मंत्री एवं रीवा विधायक ने किया निरीक्षण

रीवा 19 नवम्बर 2021. सांची दुग्ध संघ रीवा का नवीन प्लांट 10 एकड़ क्षेत्र में 8 करोड़ रुपए की लागत से बनकर तैयार हो गया है। शहर के अगडाल में निर्मित प्लांट का पूर्व मंत्री एवं रीवा विधायक श्री राजेन्द्र शुक्ल ने निरीक्षण किया। इस दौरान कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी भी उपस्थित रहे।

निरीक्षण के दौरान रीवा विधायक श्री शुक्ल ने कहा कि यह प्लांट रीवा के लिए बड़ी उपलब्धि है। संभाग में दुग्ध क्रांति में यह अपनी महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वहन करेगा। यहाँ निर्मित दुग्ध उत्पाद लोगों के लिए सहज उपलब्ध हो सकेंगे। उन्होंने कहा कि संयंत्र की स्थापना से जहाँ एक ओर किसानों को लाभ मिलेगा वहीं दूसरी ओर सहकारिता के माध्यम से दुग्ध उत्पादकों को उनके उत्पादन का सही लाभ भी मिल सकेगा। यह संयंत्र भविष्य में जबलपुर दुग्ध संघ की तरह ही मध्यप्रदेश का छठवां दुग्ध संघ रीवा बनने का मार्ग प्रशस्त करेगा। उन्होंने बताया कि आगामी 25 दिसम्बर को नवीन प्लांट का लोकार्पण कराया जाएगा।

निरीक्षण के दौरान संयुक्त संचालक पशुपालन डॉ. राजेश मिश्रा, सांची दुग्ध संघ रीवा के महाप्रबंधक सी एम द्विवेदी, सांची दुग्ध संघ के सभी अधिकारी, कर्मचारी सहित स्थानीय नागरिक उपस्थित रहे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *