ऊर्जा मंत्री ने किया 132 किलोवाट विद्युत उपकेंद्र का अतरैला में लोकार्पण

रीवा 20 अगस्त 2021. प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने रीवा जिले में अतरैला के पास कुटवा में 132 किलोवाट क्षमता के विद्युत उप केंद्र का समारोह पूर्वक लोकार्पण किया। इसकी कुल लागत 35 करोड़ 80 लाख रूपये है। इस अवसर पर ऊर्जा मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री जी के नेतृत्व में प्रदेश में विकास की गंगा बह रही है और जनकल्याण के कई कार्य किए जा रहे हैं। आज इस क्षेत्र में 132 किलोवाट क्षमता के उप केंद्र का लोकार्पण हुआ है। इससे क्षेत्र की बिजली की समस्या का निदान होगा। अब क्षेत्र के 64000 से अधिक बिजली उपभोक्ताओं तथा 10,000 से अधिक किसानों को भरपूर बिजली प्राप्त होगी। इस केंद्र से 15 सितंबर से चार फीडरों में बिजली की आपूर्ति शुरू हो जाएगी। अब आपको कम वोल्टेज की समस्या नहीं रहेगी।
ऊर्जा मंत्री श्री सिंह ने कहा कि मध्यप्रदेश की सरकार किसान हितैषी सरकार है। मध्यप्रदेश की सरकार किसानों को बिजली में 16000 करोड़ रूपये का अनुदान हर वर्ष देती है इसी तरह गरीब बिजली उपभोक्ताओं को 5000 करोड़ रूपये का अनुदान दिया जा रहा है। कोरोना संकट में गरीबों को उपचार की नि:शुल्क व्यवस्था की गई। नई सरकार बनने के बाद 3700000 उपभोक्ताओं को खाद्यान्न पर्ची जारी की गई। लाखों उपभोक्ताओं को नि:शुल्क खाद्यान्न का हर माह वितरण किया जा रहा है। ऊर्जा मंत्री ने क्षेत्र में विकास के लिए किए गए प्रयासों के लिए विधायक सिरमौर की प्रशंसा की।
समारोह में विधायक सिरमौर श्री दिव्यराज सिंह ने मंत्री जी का स्वागत किया अपने स्वागत उद्बोधन में उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में कभी डाकुओं की समस्या थी। अब इस क्षेत्र में शांति और व्यवस्था कायम होने के साथ सड़क पानी और बिजली की सुविधा मिल रही है। पिछले कुछ वर्षों से लो वोल्टेज की जो समस्या थी उसका निदान नये उप केंद्र के निर्माण से हो जाएगा। आज हमारी सरकार ने क्षेत्र के किसानों को उप केंद्र के रूप में बड़ी सौगात दी है।
समारोह में विधायक त्योंथर श्री श्यामलाल द्विवेदी ने सरकार द्वारा जन कल्याण के कार्यों की सराहना की। उन्होंने त्योंथर क्षेत्र में 4 विद्युत उप केंद्र की स्थापना का सुझाव दिया समारोह में भाजपा अध्यक्ष डॉक्टर अजय सिंह ने भी अपने विचार व्यक्त किए समारोह में कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी विद्युत वितरण कंपनी के प्रबंध संचालक सुनील तिवारी तथा वी. किरण गोपाल एवं बिजली विभाग के अधिकारीगण एसडीएम त्योंथर संजीव पांडे स्थानीय जनप्रतिनिधिगण सर्वेश पांडे विजय सोनी तथा अन्य पार्टी पदाधिकारी एवं बड़ी संख्या में आमजन उपस्थित रहे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *