जनसम्पर्क मंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने सिरमौर चौराहा रीवा में नवनिर्मित 84 दुकानों का किया लोकार्पण

रीवा का विकास मेरा मिशन है – जनसम्पर्क मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल

रीवा 20 सितम्बर 2023. प्रदेश के जनसम्पर्क एवं पीएचई मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल ने पुनर्घनत्वीकरण योजना के तहत 4 करोड़ रुपए की लागत से सिरमौर चौराहा में बनाई गई 84 दुकानों का लोकार्पण किया तथा दुकानदारों को दुकाने सौंपी। इस अवसर पर अपने उद्बोधन में श्री शुक्ल ने कहा कि रीवा का विकास मेरा मिशन है। पुनर्घनत्वीकरण योजना के तहत रीवा के विकास की चर्चा प्रदेश स्तर पर हो रही है। इसका अनुसरण करके ही अन्य जिलों के शहरों में भी विकास के कार्य कराए जाने की बात कही जा रही है। उन्होंने कहा कि रीवा के धार्मिक व ऐतिहासिक स्थलों का पुनरूद्धार किया गया। रिवर फ्रंट का निर्माण प्रगतिरत है। इसके बन जाने से रीवा की सुंदरता में चार चाँद लग जाएंगे।

जनसम्पर्क मंत्री ने कहा कि सिविल लाइन रीवा में बन रहे पार्क का शीघ्र ही लोकार्पण किया जाएगा। पार्क से लगी जमीन में दो एकड़ की पार्किंग बनाई जाएगी ताकि लोग अपने वाहन खड़े कर निश्चितंता से खरीददारी कर सकें। उन्होंने कहा कि इन नवनिर्मित दुकानों के बगल में सब्जी मार्केट बनाया जा रहा है। हरित, औद्योगिक एवं पर्यटन की क्रांति से रीवा के विकास में उल्लेखनीय प्रगति हुई है। अब जमाना कहने लगा है कि रीवा बदल चुका है। उन्होंने नवनिर्मित दुकानों का आधिपत्य प्राप्त करने वाले दुकानदारों को बधाई दी तथा आश्वस्त किया कि लोगों को विस्थापित किए बिना कोई भी विकास के कार्य नहीं कराए जा रहे हैं। इस अवसर पर अपने उद्बोधन में अध्यक्ष नगर निगम श्री व्यंकटेश पाण्डेय ने कहा कि व्यापारियों को अब पहले से लगभग दोगुनी क्षेत्र की दुकानें मिली हैं साथ ही सामने चौड़ी सड़क भी है।

कार्यक्रम में वार्ड क्रमांक 7 पार्षद अर्चना पाण्डेय ने कहा कि इन दुकानों के जो मालिक बने हैं उनके लिए अब न्यू मार्केट भोपाल की तर्ज पर यह बाजार दिख रहा है। उन्होंने रीवा के विकास के लिए कृत संकल्पित मंत्री श्री शुक्ल को साधुवाद दिया। इससे पूर्व स्वागत भाषण एवं प्रगति प्रतिवेदन प्रस्तुत करते हुए कार्यपालन यंत्री हाउसिंग बोर्ड अनुज प्रताप सिंह ने बताया कि चार करोड़ रुपए की लागत से बनाई गई 84 दुकानों में प्रत्येक दुकान का क्षेत्रफल 26.40 वर्ग मीटर है तथा दुकानों के सामने 12 मीटर की चौड़ी सड़क बनाई गई है। कार्यक्रम में व्यापारियों ने शाल, श्रीफल एवं स्मृति चिन्ह एवं गजमाला से मंत्री श्री शुक्ल का अभिनंदन किया। इस अवसर पर पार्षद ज्योति सिंह, समीर शुक्ला, राजगोपाल मिश्रचारी, पूर्व पार्षद शिवदत्त पाण्डेय, उपायुक्त हाउसिंग बोर्ड प्रबोध परते, अधीक्षण यंत्री शैलेन्द्र शुक्ल सहित बड़ी संख्या में शहरवासी उपस्थित रहे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *