कोविड संक्रमित मरीजों के लिये एक हजार ऑक्सीजन युक्त बेड की व्यवस्था सुनिश्चित कराई जायेगी – राजेन्द्र शुक्ल

 

पूर्व मंत्री एवं रीवा विधायक के साथ कलेक्टर ने बेड व्यवस्थाओं
के लिये संभावित स्थलों का किया निरीक्षण

रीवा 19 अप्रैल 2021. जिले में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। कोविड प्रभावित व्यक्तियों के इलाज के लिये प्रशासनिक स्तर पर सभी व्यवस्थायें सुनिश्चित करायी जा रही हैं। संजय गांधी अस्पताल, जिला अस्पताल व निजी अस्पतालों में उपलब्ध ऑक्सीजन युक्त बेड के अतिरिक्त एक हजार अतिरिक्त बेड की व्यवस्था के लिये पूर्व मंत्री एवं रीवा विधायक श्री राजेन्द्र शुक्ल व कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने पीटीएस छात्रावास व सिंधु भवन का निरीक्षण किया।
इस दौरान पूर्व मंत्री श्री शुक्ल ने कहा कि जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज के लिये मुख्यमंत्री जी के निर्देश पर एक हजार अतिरिक्त ऑक्सीजन युक्त बेड की व्यवस्था कराई जा रही है ताकि उनका बेहतर इलाज हो सके और विस्तरों की कमी न हो। उन्होंने बताया कि ऑक्सीजन यूनिट्स से सिलेण्डर भरने का कार्य रीवा के जिला अस्पताल में प्रारंभ कराया जा रहा है। इसके अतिरिक्त 100 ऑक्सीजन कंसस्ट्रेटर मशीन भी उपलब्ध हो रही हैं जिससे कोरोना संक्रमितों की ऑक्सीजन के कारण सांसे न टूटें। उन्होंने कहा कि गंभीर पीडि़त मरीजों के लिये जीवन रक्षक रेमडेसिविर इंजेक्शन के भी पर्याप्त उपलब्धता के प्रयास जारी हैं।
उल्लेखनीय है कि कोरोना संक्रमण से पीडि़त रोगियों के लिये एक हजार अतिरिक्त ऑक्सीजन युक्त बेड की शहर के सुविधायुक्त स्थलों में व्यवस्था कराई जा रही हैं । ताकि किसी आपात स्थिति से निपटने के लिये यह बेड उपलब्ध रहें व मरीजों को बेड की कमी न पड़े और उनका सुगमता से इलाज हो सके। भ्रमण के दौरान आयुक्त नगर निगम मृणाल मीणा, अपर कलेक्टर इला तिवारी सहित प्रशासनिक अधिकारी उपस्थित रहे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *