केन्द्रीय मंत्री श्री गडकरी ने रीवा संभाग की दो सड़कों के साथ मध्यप्रदेश की 11 हजार 427 करोड़ की सड़कों का लोकार्पण और शिलान्यास किया

रीवा संभाग की दो सड़कों का ऑनलाइन हुआ लोकार्पण
पूर्व मंत्री एवं रीवा विधायक श्री राजेन्द्र शुक्ल कार्यक्रम में ऑनलाइन हुए शामिल

केन्द्रीय मंत्री ने विधायक रीवा के क्षेत्र के विकास के प्रयासों की सराहना की

रीवा 25 अगस्त 2020. केन्द्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग एवं सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम मंत्री श्री नितिन गडकरी ने आज विभिन्न सड़क परियोजनाओं का ऑनलाइन लोकार्पण किया। इन लोकार्पित सड़कों में रीवा संभाग की दो सड़कें भी शामिल हैं। इस कार्यक्रम में प्रदेश के पूर्व मंत्री एवं रीवा विधायक श्री राजेन्द्र शुक्ल भी ऑनलाइन शामिल हुए। इस अवसर पर अपने उद्बोधन में केन्द्रीय मंत्री श्री गडकरी ने पूर्व मंत्री एवं रीवा विधायक श्री राजेन्द्र शुक्ल द्वारा क्षेत्र के विकास के लिए लगातार प्रयासरत रहने की चर्चा की। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में सड़कों के निर्माण के लिए हमेशा श्री शुक्ल ने उनसे मुलाकात कर चर्चा की तथा उन्हें स्वीकृत कराने के लिए कहा। उन्हीं के प्रयासों का प्रतिफल है कि रीवा संभाग की दो महत्वपूर्ण सड़कें पूरी तरह तैयार होकर आज राष्ट्र को समर्पित हो रही हैं। केन्द्रीय मंत्री ने आश्वस्त किया कि रीवा विधायक द्वारा अन्य जिन सड़कों के निर्माण हेतु प्रस्ताव सौंपे गये हैं उन्हें योजना में शामिल कर शीघ्र कार्य प्रारंभ कराया जायेगा।
केन्द्रीय मंत्री ने ऑनलाइन कार्यक्रम में रीवा-सिरमौर टू लेन सड़क और रीवा-कटनी-जबलपुर-लखनादौन सड़क राष्ट्र को समर्पित कीं। रीवा से सिरमौर टू लेन 36 किलोमीटर डामरीकृत मार्ग राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक 135 बी का निर्माण 115 करोड़ रूपये की लागत से कराया गया है। इसी प्रकार रीवा से लखनादौन तक 287 किलोमीटर की फोरलेन राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक 30 और 34 सड़क का निर्माण 4348 करोड़ रूपये की लागत से हुआ है।
उल्लेखनीय है कि भारतमाला योजनान्तर्गत इन सड़कों के बन जाने से राज्य के मुख्य शहरों से ग्रामीण क्षेत्रों तक आवागमन सुगम होगा, पर्यटन में वृद्धि होगी तथा आर्थिक विकास की रफ्तार तेज होगी साथ ही किसान व व्यापारियों के समय व धन की बचत होगी तथा क्षेत्र का चहुँमुखी विकास होगा।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *