रेलवे द्वारा मध्यप्रदेश पुलिस को एक अरब तीस करोड़ का भुगतान किया जायेगा

190316n7.jpg suresh prabhu

रेल मंत्री ने किया मंत्री श्री गौर को आश्वस्त

रेलवे से राज्य पुलिस को एक अरब 30 करोड़ 67 लाख 51 हजार का भुगतान मिलेगा। भुगतान की कार्यवाही जल्द करवाने की बात रेल मंत्री श्री सुरेश प्रभु ने गृह एवं जेल मंत्री श्री बाबूलाल गौर से कही है। श्री गौर ने आज नई दिल्ली में रेल मंत्री श्री प्रभु से भेंट कर राज्य पुलिस की बकाया राशि के भुगतान और नये जी.आर.पी. थाना के लिए 367 के पुलिस बल की स्वीकृति का अनुरोध किया।

श्री गौर ने रेल मंत्री को पत्र सौंप कर जानकारी दी कि रेलवे पुलिस में पदस्थ अमले के वेतन भत्तों के लिए रेलवे द्वारा किये जाने वाले 50 प्रतिशत का भुगतान अक्टूबर 2015 की स्थिति में एक अरब 30 करोड़ 67 लाख 51 हजार बकाया है। ऑडिट प्रमाण पत्र रेलवे को दे दिया गया है। रेल मंत्री श्री प्रभु ने बकाया राशि भुगतान की कार्यवाही जल्द करवाने की बात कही।

जी.आर.पी. को 367 नये पद

श्री गौर ने प्रदेश में शुरू किये गये नये रेलवे (जी.आर.पी.) थानों में 367 नवीन पद की स्वीकृति का अनुरोध रेल मंत्री से किया। नवीन पद में जी.आर.पी. सेक्शन भोपाल को 42, जबलपुर को 29, इन्दौर को 58 पदों की स्वीकृति वित्तीय आयोगों द्वारा वर्ष 1970 से 1988 के दौरान दी गई। वर्ष 2010-2013 में 141 पद और वर्ष 2014-15 में 97 पद बनाये गए। इसी प्रकार रेलवे बोर्ड की सहमति से 41 पदों को पुनरीक्षित किया जाना है।

सिंहस्थ रेलवे सुविधा और सुरक्षा के लिये अप्रैल के पहले सप्ताह में होगी बैठक

रेल मंत्री श्री सुरेश प्रभु सिंहस्थ के दौरान श्रृद्धालुओं के आवागमन के लिये रेल यात्रा की सुविधा और रेल यात्रा में सुरक्षा के इंतजाम को लेकर हाई लेवल मीटिंग अप्रैल के पहले सप्ताह में दिल्ली में करेंगे। मीटिंग में राज्य के पुलिस प्रमुख, जीआरपी प्रमुख, आर.पी.एफ., रेलवे और सुरक्षा व्यवस्था के जुड़े अन्य वरिष्ठ अधिकारी शामिल होंगे। गृह मंत्री श्री गौर के अनुरोध यह मीटिंग होगी।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *