उज्जैन प्रभारी मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह ने अखाड़ों में पहुँचकर दी होली की शुभकामनाएँ

240316n2.jpg s

परिवहन और उज्जैन जिला प्रभारी मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह ने आज उज्जैन में विभिन्न अखाड़ों में पहुँचकर संतों-महंतों से आशीर्वाद लिया। उन्होंने मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की ओर से सभी संत को होली की शुभकामनाएँ देते हुए उनका अभिनंदन किया। परिवहन मंत्री ने अखाड़ा परिषद अध्यक्ष नरेन्द्रगिरिजी महाराज और महामंत्री श्री हरिगिरिजी महाराज के साथ विभिन्न अखाड़ा परिसर का दौरा किया। उन्होंने कहा कि संतों का जो भी आदेश होगा, उसे पूरा किया जायेगा।

प्रभारी मंत्री ने संतों और महंतों के साथ सिंहस्थ की तमाम व्यवस्थाओं पर चर्चा की। उन्होंने बताया कि अखाड़ा परिसरों में अधिकांश कार्य लगभग पूरे हो चुके हैं। प्रभारी मंत्री निरंजनी अखाड़ा, उदासीन अखाड़ा, निर्मल अखाड़ा, दिगम्बर अणि अखाड़ा भी गये। इन अखाड़ों में राज्य सरकार ने श्रद्धालुओं की सुविधा के लिये विभिन्न निर्माण कार्य करवाये हैं। मुलाकात के दौरान संतों ने व्यवस्थाओं की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि व्यवस्था में लगे अधिकारियों का व्यवहार अच्छा है। प्रभारी मंत्री ने दौरे में उनके साथ गये अधिकारियों को संतों से लगातार सम्पर्क बनाये रखने के लिये भी कहा।

प्रभारी मंत्री ने जोनल और सेक्टर अधिकारियों से भी चर्चा की। उन्होंने प्रभारी अधिकारियों को मेला क्षेत्र का निरंतर दौरा करने के लिये कहा।

उज्जैन नगरी का हुआ काया-कल्प : महंत गौरव पुरीजी

श्री पंचदशनाम जूना अखाड़ा श्री रमतापंच के कोठारी श्री महंत गौरव पुरीजी ने कहा कि राज्य सरकार ने सिंहस्थ को देखते हुए अनेक निर्माण कार्य करवाये हैं। इन कामों की वजह से उज्जैन नगरी का काया-कल्प हो गया है। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में उज्जैन नगर में श्रद्धालुओं की संख्या लगातार बढ़ेगी। जिसकी एक प्रमुख वजह यहाँ श्रद्धालुओं को दी जाने वाली सुविधा भी रहेगी।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *