विद्युत विकास की धुरी है – ऊर्जा मंत्री राजेन्द्र शुक्ल

rajendra shukla 3

आज के युग में विद्युत विकास की धुरी हैं । प्रसन्नता की बात है कि हमारा विद्युत उत्पादन तेजी से आगे बढ़ रहा हैं । अब हम दूसरे प्रदेशों से बिजली लेने वाले नही, देने वाले बन गए हैं । यह बात आज प्रदेश के ऊर्जा,खनिज एंव जनसम्पर्क मंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने कही । वे आज नवनिर्मित 220/132/33 के.व्ही. उपकेन्द्र सिरमौर के लोकार्पण अवसर पर आयोजित समारोह को मुख्यअतिथि के रूप में संबोधित कर रहे थे ।

राजेन्द्र शुक्ल ने कहा कि उपभोक्ताओं को गुणवत्ता युक्त अच्छी बोल्टेज की विद्युत उपलब्ध कराना हमारा संकल्प है । हमें विद्युत लासेस को कम करना हैं । उन्होने आम जनता से विद्युत विभाग का सहयोग करने की अपील की । उन्होंने कहा कि कटिया से नहीं वैध कनेक्शन से बिजली लेकर नियमित भुगतान करें। राजेन्द्र शुक्ल ने अतरैला में विद्युत सब स्टेशन की शीघ्र स्थापना की बात भी इस अवसर पर कही ।

सांसद जनार्दन मिश्रा ने आम जनता से अपील की कि वे बिजली का बिल नियमित रूप से जमा करें । ऐसा करने पर ही विद्युत व्यवस्था ठीक से चल पाएगी और लोगों को निर्बाध विद्युत की आपूर्ति होगी । उन्होंने विद्युत चोरी रोके जाने पर भी बल दिया । विधायक दिव्यराज सिंह ने जिले में विद्युत सेवाओं के विस्तार की चर्चा की और कहा कि विद्युत विहीन ग्रामों मे भी बिजली पहुंच रही हैं । प्रज्ञा त्रिपाठी ने अपने गृह ग्राम मे बिजली पहुंचने और विद्युत सब स्टेशन के लोकार्पण पर प्रसन्नता व्यक्त की । मैनेजिंग डायरेक्टर म.प्र. पावर ट्रांसमिशन कं. लि. रवी सेठी ने प्रतिवेदन प्रस्तुत करते हुए बताया कि 70 करोड़ रूपये की लागत के इस केंद्र से 07 वितरण केंद्रों के 40572 उपभोक्ता लाभान्वित होंगे । इस अवसर पर सरपंच सूर्यभान,राजेश पांडे सहित अनेक नगरीय ग्रामीण जनप्रतिनिधि व ग्रामवासी उपस्थित रहे ।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *