प्रख्यात समाजसेविका सुविरा श्रीवास्तव के निधन पर राजेन्द्र शुक्ल द्वारा शोक व्यक्त

29-12-2018. रीवा संभाग की सबसे पुरानी समाज सेवी संस्था कला मंदिर महिला समिति की संस्थापिका श्रीमती सुविरा श्रीवास्तव के दुखद निधन पर शोक व्यक्त करते हुए मध्य प्रदेश शासन के पूर्व कैबिनेट मंत्री एवं वर्तमान रीवा विधायक राजेंद्र शुक्ल ने शोक व्यक्त करते हुए कहा कि हमने इस क्षेत्र से एक निःस्वार्थ समाजसेवी को खो दिया। लगभग 55 वर्षों तक महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में अनवरत कार्य करते हुए उन्होंने कभी भी किसी भी प्रकार शासकीय अनुदान नही लेकर भी एक मिसाल कायम की। सन 2013 में कलामन्दिर के 50 वर्ष पूर्ण होने पर स्वर्ण जयंती समारोह में मैं स्वयं उसमे शामिल हुआ था। क्योंकि बचपन से इस संस्था को मैं देखता सुनता आया था। माननीय मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने स्वर्ण जयंती समारोह के अवसर पर प्रकाशित पत्रिका के संदेश में महिला समिति और सुवीरा श्रीवास्तव जी की खुले मन से प्रशंसा करते हुए हार्दिक शुभकामनाएं प्रेषित की थी । ऐसी समाजसेवी समाजसेवी शख्सियत हमारे समाज में एक बड़ा उदाहरण है मैं उन के दुखद निधन पर हृदय से शोक संवेदना व्यक्त करता हूं।
परिवार के करीब रहकर स्नेह प्राप्त करने वाले सामाजिक कार्यकर्ता डॉ मुकेश येंगल ने कहा कि हमनें अपने परिवार के सबसे विनम्र और स्नेही स्वजन को खो दिया है।जिसकी पूर्ति अब कभी नही जो सकती। हम अपने समस्त साथियों के साथ उनके निधन पर शोक सम्वेदना व्यक्त करते है।

कलमन्दिर में शोकसभा
महिला समिति कलामन्दिर में सदस्यों ने अश्रुपूरित शोकसभा आयोजित कर महिला समिति की संस्थापक अध्यक्ष श्रीमती सुवीरा श्रीवास्तव के निधन पर श्रद्धाजंली दी। जिसमे अध्यक्ष आशा तिवारी, शारदा मिश्र,वर्षा खरे, गीता गुप्ता, मनीषा सिंह, किरण सिंह, सुमन मिश्र, रंजना खरे, कुसुम बघेल, माधुरी सिंह, सुनीता भटनागर, विजया वर्मा, रामकली, शत्रुसुदन, पीतांबरी प्रमुख रूप से शामिल रहे।
समिति की सदस्य वर्षा खरे ने बताया कि सभी सदस्यों की उपस्थिति में आगामी 5 जनवरी को दोपहर 2.30 बजे शोकसभा आयोजित की गई है।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *