खनिज मंत्री ने 117.39 लाख रूपये से बनायें जाने वाले सड़क निर्माण कार्य का भूमि पूजन किया

खनिज साधन एवं उद्योग मंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने लोक निर्माण विभाग द्वारा बनाये जाने वाले 87.95 लाख रूपये की लागत से 5 कि.मी. लम्बे लोही, लक्ष्मणपुर मार्ग एवं 29.44 लाख रूपये की लागत से 1.5 कि.मी. लम्बाई की हिरौल पहुंच मार्ग के मजबूतीकरण कार्य का भूमि पूजन किया।
इस अवसर पर अपने उद्बोधन में उद्योग मंत्री श्री शुक्ल ने कहा कि गांव व गरीबों की तकदीर व तस्वीर बदलने के लिए केन्द्र व राज्य शासन सतत प्रयत्नशील है । गांवों में मूलभूत सुविधाओं सड़क, बिजली, पानी, शिक्षा एवं स्वास्थ्य की उपलब्धता के सभी कार्य करायें जा रहे हैं। समाज के अंतिम छोर के व्यक्ति को लाभ दिलाकर उसे मुख्य धारा से जोड़ने का भी काम किया जा रहा है।
रीवा जिले में किसानों की आर्थिक स्थिति में सुधार हुआ है। बाणसागर के पानी से किसान खुशहाल हुये हैं जिसका व्यापार की वृद्धि में भी प्रभाव हुआ है। आने वाले समय में रीवा जिला प्रदेश ही नहीं देश के उन्नतशील जिलों में अपना नाम दर्ज करा लेगा। उन्होंने कहा कि इस सड़क मार्ग के बन जाने से कई गांवों के लोगों को लाभ मिलेगा तथा भारी वाहनों के चलने से जो सड़क खराब हो रही थी वह अब सुदृढ़ व मजबूत हो जायेगी तथा आवागमन सुगम हो जायेगा। इस अवसर पर लोक निर्माण विभाग के अधिकारी व आसपास के गांवों के ग्रामीण जन बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *