पीएचई मंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने सगरा में नवनिर्मित विद्यालय भवन का किया लोकार्पण

सगरा में तीन करोड़ 64 लाख रुपए से अधिक की लागत से बनने वाली सड़क का हुआ भूमिपूजन
रीवा 20 सितम्बर 2023. लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी एवं जनसम्पर्क मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल ने सगरा में एक करोड़ रुपए की लागत से बनाए गए शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के भवन का लोकार्पण किया। इस अवसर पर उन्होंने सगरा के पानी की टंकी से स्कूल होकर पहड़िया तक तीन करोड़ 64 लाख 95 हजार रुपए की लागत से बनाई जाने वाली 4.40 किलोमीटर सड़क का भूमिपूजन भी किया।

इस अवसर पर अपने उद्बोधन में मंत्री श्री शुक्ल ने कहा कि सगरा में सिंचाई की सुविधा एवं शिक्षा के क्षेत्र में विद्यालय के उन्नयन से काफी विकास हुआ है। विद्यालय के सामने से सड़क के बन जाने से लोगों को सिरमौर रोड से होकर सीधे पहड़िया पहुंचने का मार्ग आसान हो जाएगा। सगरा विद्यालय से लगे खेल मैदान को व्यवस्थित किया जा रहा है और आगामी दिनों में वहाँ एक दिन का राष्ट्रीय स्तर का मैच भी आयोजित कराया जाएगा। श्री शुक्ल ने सगरा के प्रत्येक घर में आगामी दस दिनों में नल के द्वारा पानी पहुंचाने की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश जल निगम के अधिकारियों को दिए। उन्होंने विद्यालय में भृत्य व चौकीदार की व्यवस्था सुनिश्चित कराने के लिए जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देशित किया तथा नवनिर्मित विद्यालय भवन में फर्नीचर का प्रस्ताव देने के निर्देश दिए। श्री शुक्ल ने आश्वस्त किया कि सगरा में बिजली की अनियमित सप्लाई को नियमित कराने के तत्काल प्रयास किए जाएंगे।

कार्यक्रम में जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती नीता कोल ने कहा कि इस क्षेत्र का सौभाग्य है कि यहाँ से श्री राजेन्द्र शुक्ल विधायक हैं और वह लगातार रीवा व विन्ध्य के विकास के लिए प्रयत्नशील रहते हैं। कार्यक्रम को प्राचार्य सुधा मिश्रा ने भी संबोधित किया तथा विद्यालय से संबंधित मांगे रखीं। इस अवसर पर सरपंच सावित्री पाल, समाजसेवी राजेश पाण्डेय, जिला शिक्षा अधिकारी जीपी उपाध्याय, प्रेमप्रकाश पाण्डेय, महेन्द्र तिवारी, छत्रपाल सिंह, कार्यपालन यंत्री पीडब्ल्यूडी मनोज द्विवेदी, लोक निर्माण विभाग पीआईयू के सहायक यंत्री संजीव कालरा, सहायक यंत्री सुधीर शुक्ला सहित बड़ी संख्या में ग्रामीणजन उपस्थित रहे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *