शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में सतत विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित करायें विद्युत प्रदाय में अनियमितता पर होगी कार्यवाही

जिला योजना समिति की बैठक में प्रभारी मंत्री श्री लखन घनघोरिया ने दिये निर्देश
रीवा 28 नवम्बर 2019. प्रदेश के सामाजिक न्याय नि:शक्तजन कल्याण, अनुसूचित जाति कल्याण मंत्री तथा जिले के प्रभारी मंत्री श्री लखन घनघोरिया की अध्यक्षता में आज जिला योजना समिति की बैठक संपन्न हुई। बैठक को संबोधित करते हुए प्रभारी मंत्री ने कहा कि जिले के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में सतत विद्युत की आपूर्ति हो। इसमें किसी भी प्रकार की अनियमितता क्षम्य नहीं होगी। उन्होंने कहा कि यह सीजन किसानों द्वारा खेतों में पानी लगाये जाने का है अत: किसी भी स्थिति में विद्युत की कटौती न हो। बैठक में जिला पंचायत अध्यक्ष अभय मिश्रा, महापौर ममता गुप्ता, उपाध्यक्ष जिला पंचायत विभा पटेल, विधायक मनगवां पंचूलाल प्रजापति, विधायक गुढ़ नागेन्द्र सिंह, विधायक देवतालाब गिरीश गौतम, विधायक त्योंथर श्यामलाल द्विवेदी, विधायक मऊगंज प्रदीप पटेल, विधायक सेमरिया केपी त्रिपाठी सहित कलेक्टर ओमप्रकाश श्रीवास्तव, आयुक्त नगर पालिक निगम सभाजीत यादव, पुलिस अधीक्षक आबिद खान, सांसद प्रतिनिधि, सदस्य, गुरमीत सिंह मंगू एवं विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।
बैठक में प्रभारी मंत्री ने कहा कि प्रदेश में सरप्लस में बिजली उपलब्ध है ऐसी स्थिति में विद्युत की कटौती नहीं होनी चाहिए। विद्युत कंपनी के अधिकारी लगातार मॉनीटरिंग करें तथा विद्युत की सतत आपूर्ति सुनिश्चित करायें। उन्होंने सौभाग्य योजनान्तर्गत विद्युतीकरण कार्य की जांच कलेक्टर द्वारा करने के निर्देश दिए। उन्होंने विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया कि जनप्रतिनिधियों के लगातार संपर्क में रहें व विद्युत संबंधी सभी प्रकार की समस्याओं का उचित व समाधानकारक निराकरण सुनिश्चित करायें।
प्रभारी मंत्री ने जिला योजना समिति की बैठक में निर्देश दिये कि किसानों को अपने उपज की बिक्री के लिए परेशानी न उठानी पड़े ऐसी व्यवस्था करते हुए उपार्जन केन्द्र बनाए जायें। उन्होंने जिले में शिक्षा गुणवत्ता उन्नयन के लिए किये जा रहे कार्यों में मूलभूत सामग्री प्रदाय में शीघ्रता करने के निर्देश विभागीय अधिकारियों को दिये। नगर की यातायात व्यवस्था में सुधार करने तथा विधायक निधि से स्वीकृत कार्यों की कलेक्टर स्तर पर बैठक कर समीक्षा किये जाने की बात प्रभारी मंत्री ने बैठक में कही। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग द्वारा मलेरिया से बचाव हेतु जिले के गावों में किये गये मच्छरदानी वितरण की हितग्राहीवार सूची जनप्रतिनिधियों को उपलब्ध कराने के निर्देश मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को दिये। प्रभारी मंत्री ने कहा कि जिला योजना समिति की बैठकें नियमित होंगी तथा शीघ्र ही आगामी बैठक में शेष रह गये एजेण्डे पर विस्तार से चर्चा की जायेगी।
इस अवसर पर कलेक्टर ने बताया कि जिले में पर्याप्त मात्रा में खाद एवं उर्वरक का भण्डारण है। जिले में शिक्षा गुणवत्ता उन्नयन हेतु सभी के प्रयासों से कार्य किये जा रहे हैं जिसके सार्थक परिणाम आयेंगे। उन्होंने बैठक में दिये गये निर्देशों का समय-सीमा में पालन सुनिश्चित कराने हेतु अधिकारियों को निर्देशित किया। इस दौरान जनप्रतिनिधि व विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *