शिक्षा महाविद्यालय में 71.40 लाख रूपये की लागत से बनेंगे अतिरिक्त कक्ष व अध्ययन कक्ष उद्योग मंत्री ने किया शिलान्यास

शासकीय शिक्षा महाविद्यालय रीवा में 71.40 लाख रूपये की लागत से दो अतिरिक्त कक्ष के साथ ही अध्ययन कक्ष का निर्माण कराया जायेगा। उद्योग मंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने आज समारोह पूर्वक इस कार्य का शिलान्यास किया।
इस अवसर पर उद्योग मंत्री ने कहा कि विकास के दौर में सभी संस्थानों के भवन व परिसर को सुंदर एवं सर्व सुविधायुक्त बनाने का कार्य किया जा रहा है। शिक्षा महाविद्यलाय रीवा में अतिरिक्त कक्ष के साथ ही अध्ययन कक्ष के निर्माण से बी.एड एवं एम.एड करने वाले शिक्षकों को सुविधायुक्त प्रशिक्षण की व्यवस्था सुनिश्चित हो सकेगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा शिक्षा के विकास को सर्वोच्च प्राथमिकता दी जा रही है ताकि आने वाली पीढ़ी को उन्नत व आधुनिक तकनीकों से शिक्षित किया जा सके।
उद्योग मंत्री ने रीवा को विकसित व समृद्धिशाली जिला बनाने का संकल्प दोहराते हुए कहा कि विकास से अर्थव्यवस्था मजबूत होती है साथ ही प्रति व्यक्ति आय की वृद्धि से क्षेत्र की तस्वीर व लोगों की तकदीर बदल जाती है। उन्होंने रीवा के विकास में सभी से सहयोग की अपेक्षा भी की। कार्यक्रम को संबोधित करते हुये महापौर ममता गुप्ता ने कहा कि रीवा में हर क्षेत्र में विकास की ओर मंत्री जी की नजर है। उनके द्वारा जिले में किये गये विकास कार्यों के लिये महापौर ने मंत्री जी को साधुवाद दिया। इससे पूर्व स्वागत उद्बोधन प्राचार्य प्रफुल्ल शुक्ला ने दिया। इस अवसर पर जिला शिक्षा अधिकारी अंजनी त्रिपाठी, प्राचार्य डाइट श्यामनारायण शर्मा, जिला गौ संवद्र्धन बोर्ड के उपाध्यक्ष राजेश पाण्डेय, डॉ. सुरेन्द्र त्रिपाठी सहित शिक्षक व प्रशिक्षणार्थी उपस्थित थे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *