रीवा वासियों को अब नहीं सतायेगा बाढ़ का डर – मंत्री श्री शुक्ल

रीवा में जल भराव दूर करने के लिये 20 करोड़ की लागत से बनेंगे 17 पक्के नाले, उद्योग मंत्री ने तीन स्थानों पर किया नाले निर्माण कार्य का शुभारंभ 

अति वर्षा की स्थिति में रीवा शहर के कई मोहल्लों में जल भराव की स्थिति निर्मित होती है। इस कृत्रिम बाढ़ से बचाने के लिये व्यापक कार्य योजना बनाई गई है। इसके तहत शहर में 17 चौड़े तथा पक्के नाले बनाये जा रहे हैं। इनकी कुल लागत 20 करोड़ रूपये है। उद्योग, वाणिज्य तथा खनिज मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल ने शहर में तीन स्थानों पर भूमिपूजन करके निर्माण कार्यों का शुभारंभ किया। उन्होंने अल्ला बख्श कालोनी वार्ड क्रमांक 7, अरूण पार्क वार्ड क्रमांक 13 तथा ललपा वार्ड क्रमांक 26 में निर्माण कार्यों का भूमि पूजन किया।
इस अवसर पर मंत्री श्री शुक्ल ने कहा कि रीवा वासियों को अब बाढ़ की चिंता नहीं सतायेगी। रीवा में आयी बाढ़ के दौरान सर्वे कराके 17 स्थानों पर नालों का निर्माण किया जा रहा है। इनसे रीवा के सभी प्रमुख मोहल्लों से जल भराव की समस्या दूर होगी। संविदाकार नालों का निर्माण कार्य तत्काल प्रारंभ करायें। इनका निर्माण कार्य 10 जून तक हर हाल में पूरा करायें। इन 17 नालों में 20 करोड़ रूपये की लागत से लगभग 13 किलोमीटर लम्बाई का निर्माण कार्य होगा। रीवा में शीघ्र ही चोरहटा से रतहरा तक की सड़क का निर्माण भी शुरू होगा। इसकी लागत 150 करोड़ रूपये है। नालों के निर्माण से बाढ़ की चिन्ता छोड़कर मोहल्लेवासी बरसात में चैन की नींद सोयेंगे।
इस अवसर पर महापौर नगर निगम श्रीमती ममता गुप्ता ने कहा कि नालों के निर्माण से मोहल्ले वासियों की वर्षों की पीड़ा दूर होगी। कार्यक्रम में कार्यपालन यंत्री नगर निगम शैलेन्द्र शुक्ला ने बताया कि वार्ड क्रमांक 7 में 60 लाख 24 हजार रूपये की लागत से 396 मीटर लम्बा नाला बनाया जायेगा। वार्ड क्रमांक 13 में अरूण पार्क से मिश्रा पेट्रोल पम्प तक एक करोड़ 42 लाख रूपये की लागत से तथा वार्ड क्रमांक 26 में एसएफ चौराहे से मालवीय स्कूल तक 2 करोड़ 29 लाख रूपये की लागत से नाले का निर्माण किया जायेगा। इसकी कार्य योजना तैयार कर ली गई है। समारोह में नगर निगम आयुक्त आर पी सिंह, श्रीमती संजना सोनी, श्री सतीश सोनी, श्री व्यंकटेश, श्री शिवदत्त पाण्डेय, श्रीमती नम्रता सिंह, श्रीमती देविका त्रिपाठी, श्री नीरज पटेल, स्थानीय जनप्रतिनिधि तथा आमजन उपस्थित रहे।
अरूण पार्क में खुलेगा ओपेन जिम – अरूण पार्क में नाला निर्माण का भूमि पूजन करने के बाद उद्योग मंत्री श्री शुक्ल ने ओपेन जिम प्रारंभ करने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि नेहरू नगर वासियों को अपनी सेहत को सुधारने तथा नियमित व्यायाम का अवसर देने के लिये शीघ्र ही नगर निगम द्वारा ओपेन जिम स्थापित किया जायेगा।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *