मुख्यमंत्री ने वीडियो कान्फ्रेंसिंग से खाद वितरण के दिये निर्देश

खाद उपलब्धता की जानकारी का प्रचार-प्रसार करायें – मुख्यमंत्री

रीवा 12 अक्टूबर 2021. मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से अधिकारियों को खाद वितरण के निर्देश दिये। प्रदेश के सभी जिलों में खाद उपलब्ध है। कुछ जिलों में डीएपी का भण्डारण कम है। इसकी लगातार आपूर्ति की जा रही है। कलेक्टर खाद की उपलब्धता तथा वितरण की प्रतिदिन समीक्षा करें। खाद उपलब्धता की प्रतिदिन जानकारी का प्रचार-प्रसार करायें। खाद बिक्री और वितरण के लिये जिले में वितरण केन्द्रों की संख्या बढ़ायें। जिससे किसानों को सुविधाजनक तरीके से खाद मिल सके।
मुख्यमंत्री ने कहा कि खाद के वितरण की व्यवस्था अच्छी रहेगी तो किसी तरह की कठिनाई नहीं आयेगी। खाद की लगातार आपूर्ति की जा रही है। प्रदेश में यूरिया, एनपीके, एसएसपी तथा अन्य खाद सभी जिलों में पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है। किसानों को डीएपी के स्थान पर एनपीके और एसएसपी खाद के उपयोग के लिये प्रोत्साहित करें। इसके लिये प्रत्येक जिले में व्यापक प्रचार-प्रसार करायें। खाद की बिक्री में अनियमितता करने वाले व्यापारियों पर कड़ी कार्यवाही करें। किसान को उनकी जरूरत के अनुसार खाद उपलब्ध करायी जायेगी। मुख्यमंत्री ने कलेक्टरों को कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लगाने के लिये विशेष प्रयास करने के भी निर्देश दिये।
कलेक्ट्रेट के एनआईसी केन्द्र से वीडिया कान्फ्रेंसिंग में रीवा संभाग के कमिश्नर अनिल सुचारी, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक केपी व्यंकटेश्वर राव, कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी, पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन, प्रभारी संयुक्त आयुक्त सतीश निगम, उप संचालक कृषि यूपी बागरी, जिला अधिकारी विपणन संघ नेहा पीयूष तिवारी तथा अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *