दो माह में 2900 सहायक प्राध्यापकों की नियुक्ति होगी

उच्च शिक्षा एवं लोक सेवा प्रबंधन मंत्री श्री जयभान सिंह पवैया ने कहा है कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ऐसा युवा संगठन है जो युवाओं में संस्कार विकसित कर अनुशासित और राष्ट्रभक्त नागरिक तैयार करता है। श्री पवैया कृषि विश्वविद्यालय, ग्वालियर में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के नव नियुक्त छात्र-संघ पदाधिकारी सम्मेलन में बोल रहे थे। अध्यक्षता दिल्ली विश्वविद्यालय की सचिव सुश्री महामेगा नागर ने की। विशिष्ट अतिथि व प्रांत मंत्री श्री बंटी चौहान थे।

सम्मेलन में ग्वालियर-चंबल संभाग के विश्वविद्यालयों में चुने गये अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के छात्र-संघ पदाधिकारी उपस्थित थे।

दो माह में 2900 सहायक प्राध्यापक की नियुक्ति होगी

श्री पवैया ने युवाओं को कैरियर निर्माण के साथ-साथ व्यक्तित्व निर्माण की सलाह भी दी। उन्होंने राज्य सरकार द्वारा छात्रों के हित में उठाए गए निर्णयों से अवगत कराया। श्री पवैया ने कहा कि सरकार छात्र संघ और प्रबंधन की बैठक आयोजन प्रक्रिया संबंधी निर्देश शीघ्र जारी करेगी। प्रदेश में आगामी दो माह में 2900 सहायक प्राध्यापकों की नियुक्ति की जायेगी। जिसकी प्रक्रिया जारी है। साथ ही सरकार गेस्ट फैकल्टी के रूप में कार्य कर रहे सहायक प्राध्यापकों के हित में भी शीघ्र ही महत्वपूर्ण निर्णय लेगी।

श्री पवैया ने कहा कि उन्होंने अपने छात्र जीवन की शुरूआत में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता के रूप में की थी। यह संगठन व्यक्तित्व निर्माण से राष्ट्र निर्माण की मूल अवधारणा के तहत काम करते हुए ऐसे युवा तैयार करता है जिनमें देशभक्ति और राष्ट्रप्रेम का जज्बा हो। उन्होंने नव निर्वाचित पदाधिकारियों से अपेक्षा की कि वह लोग परिषद की मूल भावना के अनुरूप शिक्षक, छात्र और संस्था के हित में काम करेंगे और महाविद्यालयों में ऐसा वातावरण तैयार कर सकेंगे, जिससे संस्थाओं का शैक्षणिक वातावरण स्वच्छ और स्वस्थ बनेगा।

सुश्री महामेगा नागर ने महाविद्यालय परिसरों में छात्राओं की सुरक्षा पर विशेष जोर देने की अपील की। श्री बंटी चौहान ने भी संबोधित किया। संचालन प्रांतीय मंत्री श्री अंशुल त्रिपाठी ने किया। जीवाजी विश्वविद्यालय के अध्यक्ष श्री सुमित कुमार ने आभार माना।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *