मुख्यमंत्री श्री चौहान ने वीडियों कॉन्‍फ्रेंसिंग के माध्यम से एकात्म यात्रा की तैयारियों की समीक्षा की

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल से वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के माध्यम से आगामी 19 दिसम्बर को रीवा से  प्रारंभ होने वाली आदि शंकराचार्य की प्रतिमा हेतु धातु संग्रहण एकात्म यात्रा की समीक्षा की।
मुख्यमंत्री ने प्रदेश के सभी जिलों में एकात्म यात्रा हेतु की गयी तैयारियों की विस्तार से जानकारी लेते हुए कहा कि यह यात्रा अद्वितीय व अद्भुत सांस्कृतिक अभियान है जो समाज को एक करने, समरसता का भाव जगाने व संस्कार देने का कार्य करेगी। उन्होंने बताया कि यात्रा के दौरान संकल्प में बेटी बचाओं व महिला सुरक्षा को भी शामिल किया जायेगा। श्री चौहान ने बताया कि वह रीवा से प्रारंभ होने वाली यात्रा में शामिल होंगे।
स्थानीय एन.आई.सी. से उद्योग मंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने मुख्यमंत्री जी से चर्चा करते हुए जानकारी दी कि रीवा में यात्रा से संबंधित सभी तैयारियाँ पूर्णता की ओर है। संत, बुद्धजीवियों के साथ बैठक कर सभी को जोड़ते हुए यात्रा को भव्य बनाया जायेगा। उन्होंने बताया कि आज रीवा में आदि शंकराचार्य विरचित स्त्रोतों का गायन कार्यक्रम भी सम्पन्न हुआ।
एन.आई.सी. वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के दौरान महापौर ममता गुप्ता आईजी अंशुमान यादव, कलेक्टर प्रीति मैथिल नायक, पुलिस अधीक्षक ललित शाक्यवार विद्याप्रकाश श्रीवास्तव यात्रा समन्वयक वीरेन्द्र गुप्ता, कमिश्नर नगर निगम सौरभ कुमार सुमन, मुख्य कार्यपालन अधिकारी मयंक अग्रवाल सहित वरिष्ठ अधिकारी व जन अभियान परिषद के समन्वय उपस्थित थे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *