शासकीय अधिकारी बाढ़ प्रभावितों की मदद के लिये समर्पित होकर कार्य करें

rewa22082016-333

कलेक्टर राहुल जैन ने जिले के समस्त शासकीय अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि बाढ़ प्रभावितों के राहत व मदद के लिये पूरी तरह समर्पित होकर कार्य करें। यह समय चुनौती का है जिसमें सभी को अपने कार्यों के साथ पीड़ित मानवता की सेवा में बढ़-चढ़ कर भाग लेना चाहिये। प्रशासन पूरी तत्परता से लोगों को इस आपदा से निजात दिलाने में लगा हुआ है।
कलेक्टर ने जिला अधिकारियों की बैठक में कहा कि बाढ़ प्रभावितों के माकानों में पानी भर गया था उन्हें सुरक्षित स्थान में रखें व वहां भोजन, पानी, दवाई आदि की व्यवस्था सुनिश्चित करायें। जिन व्यक्तियों के मकान क्षतिग्रस्त हो गये हैं उन्हें तिरपाल, बांसबल्ली प्रदाय करायें ताकि वह अस्थायी आवास व्यवस्था कर सके। जिन गांवों, शहरों की सड़कें व अधोसंरचनाएं क्षतिग्रस्त हुई हैं उनका आंकलन कर सुधार हेतु प्रस्ताव दें साथ ही सड़क सुधार के प्राथमिक कार्य करायें ताकि आवागमन वाधित न हो।
राहुल जैन ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि बाढ़ ग्रस्त क्षेत्रों में साफ-सफाई, व्लीचिंग पावडर, दवा छिड़काव की व्यवस्था प्राथमिकता से करायें तथा जिन अधिकारियों की ड्युटी ग्रामीण/ शहरी क्षेत्रों में शासकीय परिसम्पत्तियों सहित अन्य नुकसान आंकलन हेतु लगी है वह दौरा कर रिपोर्ट प्रस्तुत करें। अधिकारियों से उन्होंने कहा कि क्षेत्र में फैलने वाली झूठी अफवाहों का खण्डन करें तथा संकट के समय में अपना व्यवहार संतुलित रखते हुये मदद में भागीदार बनें।
कलेक्टर ने बताया कि स्वयं सेवी संगठनों व सामाजिक कार्यकर्ताओं द्वारा बाढ़ प्रभावितों को हर संभव मदद पहुंचायी जा रही है। शासकीय अधिकारी भी अपना योगदान दें। उन्होंने आर.टी.ओ. वीरेन्द्र सिंह द्वारा स्वप्रेरणा से बाढ़ प्रभावतों के लिये की जा रही मदद की प्रशंसा की व अपील की कि किसी भी प्रकार हो बाढ़ पीड़ितों की सहायता की जाय। बैठक में अपर कलेक्टर नागेन्द्र मिश्रा, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत निलेश परीख सहित विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *