उद्योग मंत्री ने प्रधानमंत्री उज्जवला योजनांतर्गत पांच हितग्राहियों को नि:शुल्क रसोई गैस वितरित की

060816n22

वाणिज्य, उद्योग एवं रोजगार तथा खनिज साधन मंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने आज दुआरी गांव के पाँच हितग्राहियों को प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के तहत निःशुल्क रसोई गैस का वितरण किया।
इस अवसर पर अपने उद्बोधन में उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जी द्वारा गरीब वर्ग के लोगों के हित में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं जिसमें से यह भी एक महत्वपूर्ण कार्यक्रम है जिसके तहत गांव के गरीब अब रसोई गैस में खाना पका सकेंगे। प्रधानमंत्री जी के ही प्रयासों से देश भर में करोड़ों व्यक्तियों ने गैस सब्सिडी छोड़ी है जो इन गरीबों के लिये गैस मिलने में सहायक होगी।
 जे.पी. मोड़ से रेलवे स्टेशन तक बनेगी सड़कः- उद्योग मंत्री ने कहा कि जेपी मोड़ से रेलवे स्टेशन तक डेढ़ कि.मी. सड़क के बन जाने से जेपी रोड़ से लोग सीधे रेलवे स्टेशन पहुँच जायेंगे और मुख्य मार्ग के भीड़भाड़ से निजात मिलेगी। उन्होंने निर्माण एजेंसी मण्डी बोर्ड को उक्त सड़क को तीन माह में पूर्ण कराते हुए धिरमा नाले में पुल निर्माण कार्य भी कराने के निर्देश दिये। उन्होंने बताया कि यह सड़क सेमरिया, बीड़ा, बनकुंइयाँ रोड के लिये मिनी बाईपास का कार्य करेगी। उल्लेखनीय है कि इससे पूर्व करहिया मण्डी से जेपी मार्ग तक पूर्व में ही 4.50 करोड़ रूपये की लागत से सड़क का निर्माण कार्य पूरा हो चुका है। उद्योग मंत्री ने गोड़हर निवासी रामरसिक पाण्डेय, अशोक द्विवेदी, नरेन्द्र द्विवेदी व दुआरी निवासी अनूप द्विवेदी को साधुवाद दिया। जिन्होंने 30-30 लाख रूपये की स्वयं की निजी भूमि सड़क निर्माण के लिये दान की। मंत्री जी ने कहा कि उक्त कृषकों ने विशाल हृदय का परिचय देते हुए समाज में उदाहरण प्रस्तुत किया है।
कार्यक्रम में किसान नेता सुब्रतमणि त्रिपाठी, नरेन्द्र शुक्ला, शेषमणि पाण्डेय, मृत्युन्जय तिवारी, रमाकांत तिवारी, नागेन्द्र पाण्डेय, अशोक द्विवेदी, रजनीश द्विवेदी, लालमणि गौतम, राजेश पाण्डेय, विवेक दुबे सहित बड़ी संख्या में ग्रामवासी उपस्थित थे।

 

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *