ऊर्जा मंत्री ने किया टाइगर सफारी का भ्रमण

DSC_1129

ऊर्जा मंत्री ने पर्यावरणविद डा. यू.एम.शुक्ल के साथ सफारी का किया निरीक्षण

भ्रमण दौरान मंत्री जी ने इलेक्ट्रिक कार की ड्राइविंग सीट संभाली और हम सबको सफारी तथा सफारी मे हो रहे विकास कार्यो से बडे मनोयोग से परिचित कराया

मुकुन्दपुर व्हाइट टाइगर सफारी में पर्यटक सफेद बाघ के साथ ही अन्य जानवरों का भी दीदार कर सकेगे। उल्लेखनीय है कि यहां आठ चीतल व दो काले मृग को भी बाडों में रखा गया है जिन्हे देखकर आज दर्शक रोमांचित हो उठे और बडी संख्या में लोगों ने कैमरों व मोबाइल से इनकी फोटो भी खींची।
ऊर्जा, खनिज एवं जनसम्पर्क मंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने आज व्हाइट टाइगर सफारी का भ्रमण किया भ्रमण दौरान भोपाल से आए पर्यावरणविद डा.यू.एम. शुक्ल साथ थे इन्होंने कई पर्यावरणीय सुझाव दिए । मंत्री जी ने निर्माणाधीन बाड़ों के कार्य की प्रगति को देखा व निर्देश दिये कि शीघ्र इनका कार्य पूरा करायें ताकि अन्य प्रजाति के जानवर आ सके। उन्होने बडी संख्या में उपस्थित जनसमुदाय व पर्यटकों से पूछा कि कैसा अनुभव रहा, व्हाइट टाइगर सफारी में जानवरों सफेद शेर दिखे कि नही,लोगों ने मंत्री जी को विन्ध्य की पहचान सफेद बाघ लाने के लिये साधुवाद देते हुये बताया कि सभी ने परिवार सहित बाघ व अन्य जानवर देखे व बड़ा ही सुखद अनुभव रहा।
ऊर्जा मंत्री ने एग्जिविट गैलरी का भी अवलोकन किया तथा निर्देश दिये कि सफारी खुलने समय में इसे पूरी तरह खुला रखा जाय ताकि पर्यटक यहां आकर सफेद बाघ के इतिहास की झलक देख सके। भ्रमण अवसर पर जनपद अध्यक्ष रीवा के पी त्रिपाठी,लेखक पत्रकार अजय नारायण त्रिपाठी, संचालक जू के .पी. सिंह, विधायक प्रतिनिधि विवेक दुवे, कमल सचदेवा, मनोहर मोटवानी मन्नू एवं बडी संख्या में स्थानीय जन व पर्यटक उपस्थित थे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *