केन्द्रीय कृषि मंत्री द्वारा एल.पी.जी. सव्सिडी छोड़ने वाले नागरिक सम्मानित

DSC_0583 DSC_0569

केन्द्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री राधामोहन सिंह ने आज रीवा में नव विंध्य विकास मंच के सौजन्य से आयोजित एक कार्यक्रम में स्वेच्छा से एल.पी.जी. सव्सिडी छोड़नेवाले नागरिकों को सम्मान पत्र देकर सम्मानित किया। इस दौरान केन्द्रीय शहरी विकास राज्य मंत्री बाबुल सुप्रियों, प्रदेश के ऊर्जा मंत्री राजेन्द्र शुक्ल, सांसद दिल्ली महेश गिरी, सांसद रीवा जनार्दन मिश्रा, महापौर रीवा ममता गुप्ता भी उनके साथ रहे।
समारोह को सम्बोधित करते हुये राधामोहन सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी जी के नेतृत्व में देश के विकास को गति मिली है। कृषि, विद्युत, उद्योग, खाद्य, सिंचाई तथा सड़क निर्माण जैसे सभी क्षेत्रों में देश तेजी से आगे बढ़ रहा है। हितग्राहीमूलक योजनाओं का लाभ सीधे हितग्राहियों तक पहुंचाने की अभिनव पहल की गई है। केन्द्रीय कृषि मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री ने नागरिकों में देश और समाज को कुछ देने की संस्कृति विकसित की है इसीका परिणाम है कि प्रधानमंत्री के अनुरोध पर देश भर में लाखों लोगों ने स्वेच्छा से अपनी एल.पी.जी. सब्सिडी छोड़ने का निर्णय लिया। उन्होंने रीवा जिले में 1459 लोगों द्वारा सब्सिडी छोड़ने का निर्णय लेने पर उनकी सराहना करते हुये देश के हित में उनके योगदान पर बधाई दी।
कृषि मंत्री ने कहा कि देश भर में नागरिकों द्वारा सब्सिडी छोड़ने से 15 हजार करोड़ रू. की बचत हुई है। जिससे डेढ़ करोड़ गरीब परिवारों को निःशुल्क गैस कनेक्शन दिये गये हैं।
इससे पूर्व केन्द्रीय कृषि मंत्री राधामोहन सिंह, केन्द्रीय शहरी विकास राज्य मंत्री बाबुल सुप्रियो सहित अतिथियों के आयोजन स्थल पहुंचने पर आयोजकों ने सभी का आत्मीय स्वागत किया और उन्हें स्मृतिचिन्ह भेंट किये। अतिथियों द्वारा भारत माता के चित्र पर दीप प्रज्जवलन व माल्यार्पण के साथ कार्यक्रम का औपचारिक शुभारंभ हुआ। देवेन्द्र सिंह ने स्वागत भाषण प्रस्तुत किया। अतिथियों ने सव्सिडी छोड़ने वाले नागरिकों के साथ- साथ प्रधानमंत्री रोजगार सृजन योजना, उजाला योजना तथा उज्जवला योजना के हितग्राहियों को राशि/ सामग्री/ प्रमाण पत्र वितरित किये।
कार्यक्रम के दौरान विद्याप्रकाश श्रीवास्तव सहित विभिन्न जन प्रतिनिधि तथा गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *