विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री ने रीवा जिलेकी हितग्राही सुखिया केवट से किया वर्चुअली संवादकेन्द्र सरकार की योजनाओं से मिल रहे लाभ के बारे में ली जानकारी

विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री ने रीवा जिले
की हितग्राही सुखिया केवट से किया वर्चुअली संवाद
केन्द्र सरकार की योजनाओं से मिल रहे लाभ के बारे में ली जानकारी
रीवा 02 जनवरी 2024. प्रदेश के साथ जिले में भी विकसित भारत संकल्प यात्रा का आयोजन किया जा रहा है। रीवा जिले के अगडाल ग्राम पंचायत में आयोजित यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने भोपाल से वर्चुअली हितग्राही सुखिया केवट से संवाद किया तथा केन्द्र सरकार की योजनाओं से मिल रहे लाभ के बारे में जानकारी ली।
मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के विकसित भारत के संकल्प में ग्रामवासियों से समवेत होने का आह्वान किया तथा अपेक्षा की कि केन्द्र सरकार व राज्य सरकार की योजनाओं का पात्र व्यक्ति अवश्य लाभ लें। उन्होंने यात्रा के सुचारू एवं व्यवस्थित संचालन के बारे में पूंछताछ की तथा कहा कि मैं कभी भी औचक रूप से किसी भी विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान हितग्राहियों से संवाद कर सकता हूं।
मुख्यमंत्री जी को संवाद के दौरान अगडाल ग्राम पंचायत अन्तर्गत उमरी गांव की निवासी हितग्राही सुखिया केवट ने बताया कि मुझे दो कमरों का पक्का आवास मिला है जिसमें मैंने शौचालय भी बनवाया है। इसके अतिरिक्त मेरे पास उज्जवला गैस का कनेक्शन है तथा मेरा आयुष्मान कार्ड भी बना है। मैं प्रधानमंत्री श्री मोदी जी द्वारा गरीबों के लिये आरंभ की गई सभी योजनाओं का लाभ ले रही हूं। सुखिया ने बताया कि मैं अपने दो बेटियों व एक बेटे के साथ सुखमय जीवन व्यतीत कर रही हूं। सिघाड़े की खेती अधिया में कर मैं प्रतिमाह 11 से 12 हजार रूपये की मजदूरी भी कर लेती हूं। खुशिया ने प्रधानमंत्री श्री मोदी एवं मुख्यमंत्री डॉ. यादव को कोटिश: धन्यवाद दिया। मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने संवाद के दौरान उपस्थित सांसद रीवा श्री जनार्दन मिश्रा एवं जिला भाजपा अध्यक्ष डॉ. अजय सिंह से रीवा जिले में विकसित भारत संकल्प यात्रा के संचालन के बारे में जानकारी ली। सांसद एवं जिला भाजपा अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री जी को अवगत कराया कि प्रशासन के समन्वय से जिले में बेहतर ढंग से यात्रा का संचालन हो रहा है। इस दौरान कमिश्नर श्री अनिल सुचारी, कलेक्टर श्रीमती प्रतिभा पाल, सीईओ जिला पंचायत डॉ. सौरभ सोनवणे, एसडीएम हुजूर सुश्री वैशाली जैन सहित जनप्रतिनिधि, विभागीय अधिकारी तथा बड़ी संख्या में ग्रामवासी उपस्थित रहे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *