मुख्यमंत्री सीखों कमाओं योजना से 367 युवा हुए लाभांवित

सांसद तथा विधायक रीवा ने युवाओं को प्रदान किये अनुबंध पत्र

रीवा 22 अगस्त 2023. मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना के तहत जिला स्तरीय कार्यक्रम कलेक्ट्रेट के मोहन सभागार में आयोजित किया गया। समारोह में सांसद श्री जनार्दन मिश्र तथा पूर्व मंत्री एवं विधायक रीवा श्री राजेन्द्र शुक्ल ने योजना के तहत चुने गये युवाओं को विभिन्न संस्थानों के अनुबंध पत्र प्रदान किये। रीवा जिले में अब तक 367 युवाओं को इस योजना से लाभांवित किया गया है। इन्हें विभिन्न निजी संस्थानों तथा कंपनियों में रोजगार के अवसर दिये जा रहे हैं। प्रशिक्षण की अवधि में भी इन युवाओं को 8 हजार रूपये की सहायता राशि दी जायेगी।
समारोह में सांसद श्री मिश्र ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने युवाओं को रोजगार एवं प्रशिक्षण का अवसर देने के लिए मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना लागू की है। इस योजना से जुड़कर हजारों युवा रोजगार का अवसर पायेंगे। विभिन्न संस्थानों में इनका पंजीयन किया जा चुका है। संस्थानों में रिक्त पदों के अनुसार इन्हें प्रशिक्षण और रोजगार का अवसर मिल रहा है। समारोह में पूर्व मंत्री श्री शुक्ल ने कहा कि रीवा तेजी से विकसित हो रहा है। यहां के युवा कौशल उन्नयन का प्रशिक्षण लेकर रोजगार के अच्छे अवसर प्राप्त करेंगे। मुख्यमंत्री जी ने सीखो कमाओ योजना के माध्यम से युवाओं को ऐसा प्लेटफार्म दिया है जो उन्हें रोजगार के नये अवसर देगा। यह योजना युवाओं को आगे बढ़ने का अवसर देगी।
कार्यक्रम में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ. सौरभ सोनवणे ने बताया कि मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना से रीवा जिले में 634 संस्थानों ने आनलाइन पंजीयन कराया है। इनमें अब तक 1589 पदों पर रोजगार का अवसर दिया जा रहा योजना के तहत अब तक 367 युवाओं ने विभिन्न संस्थाओं और कंपनियों द्वारा दिये गये ऑफर को स्वीकार किया है। इन सभी के आनलाइन अनुबंध कर दिये गये हैं। कार्यक्रम में नगर निगम के अध्यक्ष श्री व्यंकटेश पाण्डेय, अपर कलेक्टर शैलेन्द्र सिंह, प्रभारी जिला महाप्रबंधक उद्योग जेपी तिवारी, अग्रणी बैंक प्रबंधक एसके निगम, जिला रोजगार अधिकारी अनिल दुबे तथा बड़ी संख्या में युवाओं ने भाग लिया।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *