विकसित भारत संकल्प यात्रा हितग्राहियों को हितलाभ देने का माध्यम बन रही है – कलेक्टर श्रीमती प्रतिभा पाल

विकसित भारत संकल्प यात्रा हितग्राहियों को हितलाभ देने का माध्यम बन रही है – कलेक्टर श्रीमती प्रतिभा पाल
रीवा 18 दिसम्बर 2023. रीवा नगर निगम क्षेत्र के जोन क्रमांक तीन और चार में विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत कार्यक्रम का आयोजन संपन्न हुआ। जोन क्रमांक चार में महामृत्युंजय काम्पलेक्स एसएएफ चौराहा में आयोजित विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम में कलेक्टर श्रीमती प्रतिभा पाल ने विभिन्न योजनाओं के पात्र हितग्राहियों को हितलाभ का वितरण किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में आयोजित की जा रही विकसित भारत संकल्प यात्रा केन्द्र प्रवर्तित योजनाओं की जानकारी जन सामान्य को देने के साथ ही पात्र हितग्राहियों को हितलाभ देने का माध्यम बन रही है।
कलेक्टर ने कहा कि प्रचार रथ के माध्यम से योजनाओं के बारे में लोगों को जागरूक किया जा रहा है तथा जो पात्र व्यक्ति योजनाओं का लाभ लेने से वंचित रह गए हैं इस यात्रा में उन्हें योजनाओं का लाभ दिलाया जा रहा है। कलेक्टर ने जनप्रतिनिधियों से अपेक्षा की कि वह अपने वार्ड के किसी भी हितग्राही को जो योजना का लाभ प्राप्त कर सकता है उसे हितलाभ अवश्य दिलवाएं। लाभ लेने में कोई भी पात्र व्यक्ति छूटे नहीं तथा नवीन पात्र हितग्राहियों का भी चिन्हांकन करें और आगामी समय में उनको योजनाओं से लाभान्वित किया जाए। यह यात्रा एक ही स्थान पर कई योजनाओं का लाभ देने में मददगार हो रही है। नगर पालिक निगम के अधिकारी और कर्मचारी तन्मयता से यात्रा के आयोजनों को करें और हितग्राहियों को हितलाभ दिलाएं।
शिविर में स्वास्थ्य कैंप एवं आधार कैंप का आयोजन भी किया गया। कलेक्टर ने प्रधानमंत्री आवास योजना के हितग्राही पवन कुमार व अमर समुद्रे को आवास की चाभी सौंपी। उन्होंने पीएम स्वनिधि के हितग्राहियों मनीष एवं रफीक को हितलाभ वितरित किया। एलयूएनएम के तहत अमन स्वसहायता समूह को दो लाख रुपए के बैंक लिंकेज का लाभ भी इस दौरान दिया गया जबकि सामाजिक सुरक्षा योजनान्तर्गत प्रभा त्रिपाठी को दिव्यांग पेंशन का स्वीकृति पत्र प्रदान किया गया। शिविर में कलेक्टर ने शकीला बानो एवं मनीषा सोंधिया को मुख्यमंत्री कल्याणी पेंशन का स्वीकृति पत्र भी सौंपा। इस दौरान आयुक्त नगर निगम श्रीमती संस्कृति जैन, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत डॉ सौरभ सोनवणे, सहायक रूपाली द्विवेदी सहित विभिन्न वार्डों के पार्षद एवं पूर्व पार्षद चिंटू सोनी सहित बड़ी संख्या में शहरवासी व हितग्राही उपस्थित रहे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *