मुख्यमंत्री जी का रीवा में जनदर्शन सबसे शानदार होगा – पूर्व मंत्री श्री शुक्ल

सभी वर्गों और संगठनों की सहभागिता से ही सफल होगा जनदर्शन – कलेक्टर

रीवा 02 अगस्त 2023. मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान 10 अगस्त को एक दिवसीय प्रवास पर रीवा आएंगे। मुख्यमंत्री श्री चौहान एसएएफ मैदान में दोपहर 1.30 बजे से आयोजित राज्य स्तरीय समारोह में लाड़ली बहना योजना की तीसरी किश्त की राशि सिंगल क्लिक से महिला हितग्राहियों के खाते में जारी करेंगे। मुख्यमंत्री श्री चौहान मेडिकल कालेज के नवनिर्मित छात्रावास भवनों का लोकार्पण करेंगे। मुख्यमंत्री श्री चौहान रीवा पहुंचकर विवेकानंद पार्क कालेज चौराहा से खुले रथ में जनदर्शन कार्यक्रम में शामिल होंगे। जनदर्शन कार्यक्रम मानस भवन, शिल्पी प्लाजा बाजार, स्वागत भवन होते हुए अस्पताल चौराहे में समाप्त होगा। जनदर्शन के दौरान मुख्यमंत्री जी विभिन्न समुदायों और संगठनों के पदाधिकारियों से भेंट करेंगे। मुख्यमंत्री श्री चौहान शासन की विभिन्न योजनाओं से लाभान्वित हितग्राहियों से भी जनदर्शन में भेंट करेंगे। मुख्यमंत्री जी के दौरे के लिए जोर-शोर से तैयारियाँ की जा रही हैं।

कलेक्ट्रेट के मोहन सभागार में आयोजित बैठक में पूर्व मंत्री तथा विधायक रीवा श्री राजेन्द्र शुक्ल ने कहा कि मुख्यमंत्री जी का रीवा में जनदर्शन कार्यक्रम सबसे अलग और शानदार होगा। जनदर्शन मुख्यमंत्री जी द्वारा रीवा ही नहीं पूरे विन्ध्य में विभिन्न योजनाओं के माध्यम से किए गए विकास के उल्लास का प्रकटीकरण होगा। जनदर्शन में लाड़ली बहना सेना मुख्यमंत्री जी के रथ के आगे चलेगी। जनदर्शन के दौरान मुख्यमंत्री जी विभिन्न योजनाओं के हितग्राहियों से भेंट करेंगे। मुख्यमंत्री जी खिलाड़ियों, सामाजिक तथा धार्मिक संगठनों के प्रतिनिधियों, स्वरोजगारियों, आगंनवाड़ी कार्यकर्ता, आशा कार्यकर्ता, रोजगार सहायक तथा व्यापारी संघ के प्रतिनिधियों से भेंट करेंगे। मुख्यमंत्री जी कबीर संघ, कोल समाज, रविदास समाज तथा अन्य सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों से भी भेंट करेंगे। मुख्यमंत्री जी के कार्यक्रम को ऐतिहासिक बनाने के लिए हर व्यक्ति पूरे उत्साह के साथ इसमें सहयोग करे। जनदर्शन में शामिल सभी कार्यक्रमों के संबंध में संबंधित संगठनों के प्रतिनिधि प्रशासनिक अधिकारियों के साथ समन्वय बनाकर सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित कर लें। मुख्यमंत्री जी का जनदर्शन कार्यक्रम हर दृष्टि से गौरवमयी होगा।

बैठक में कलेक्टर श्रीमती प्रतिभा पाल ने बताया कि मुख्यमंत्री जी जनदर्शन कार्यक्रम का शुभारंभ विवेकानंद पार्क कालेज चौराहा से करेंगे। यहाँ मुख्यमंत्री जी लाड़ली लक्ष्मी बेटियों, मेधावी विद्यार्थियों तथा छात्र संगठनों के प्रतिनिधियों से संवाद करेंगे। इसके बाद मुख्यमंत्री जी जनदर्शन के दौरान विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधियों तथा आमजनों से संवाद करेंगे। जनदर्शन के मार्ग में पाँच स्थानों पर मंच बनाए गए हैं जहाँ पर विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए जाएंगे। सभी स्थानों में समस्त व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के लिए नगर निगम के अधिकारी तथा संबंधित विभागों के अधिकारी तैनात रहेंगे। विभिन्न संगठनों से मिले सुझावों के आधार पर पूरे कार्यक्रम की रुपरेखा तैयार की गई है। जनदर्शन के दौरान आमजनों की अधिक से अधिक भागीदारी सुनिश्चित की जाएगी।

कलेक्टर ने कहा कि मुख्यमंत्री जी एसएएफ मैदान में लाडली बहना योजना की तीसरी किश्त हितग्राहियों के खाते में जारी करेंगे। इस राज्य स्तरीय समारोह के लिए भी व्यापक प्रबंध किए जा रहे हैं। इस कार्यक्रम को जिले ही नहीं पूरे प्रदेश की सभी ग्राम पंचायतों तथा नगरीय निकाय के वार्डों में दिखाया जाएगा। बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ सौरभ सोनवणे ने बताया कि लाडली बहना सम्मेलन तथा जनदर्शन कार्यक्रम से हर व्यक्ति को जोड़ने के लिए 6 अगस्त से 9 अगस्त तक जिले भर में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। इसमें चित्रकला प्रतियोगिता, रंगोली, पिंक साइकल रैली, दीवार लेखन तथा हस्ताक्षर अभियान जैसे कार्यक्रम शामिल हैं। लाडली बहना सेना तथा आंगनवाड़ी कार्यकर्ता 8 और 9 अगस्त को घर-घर जाकर लोगों को 10 अगस्त के कार्यक्रम के लिए पीले चावल देकर आमंत्रित करेंगी। महिला सशक्तिकरण की थीम पर 9 अगस्त को सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। बैठक में आयुक्त नगर निगम श्रीमती संस्कृति जैन, अपर कलेक्टर शैलेन्द्र सिंह, सभी एसडीएम, जनपद के मुख्य कार्यपालन अधिकारी, सीएमओ तथा विभिन्न संगठनों के पदाधिकारी एवं संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *