रीवा मे साढ़े छ: करोड़ रूपये की लागत से बनेगा नवीन विधि महाविद्यालय भवन

रीवा में साढ़े छ: करोड़ की लागत से बनाये जाने वाले शासकीय विधि महाविद्यालय के नवीन भवन का आज उद्योग मंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने भूमिपूजन किया। इस अवसर पर अपने उद्बोधन में उद्योग मंत्री ने कहा कि रीवा की विकास यात्रा में एक कड़ी और जुड़ गयी जबकि यहाँ अध्ययन करने वाले छात्रों को नवीन भवन के तौर पर सौगात मिली। उन्होंने छात्रों से संस्कारवार बनकर शिक्षा ग्रहण कर देश व प्रदेश में अपना नाम रोशन करने की अपील की। उद्योग मंत्री ने कहा कि प्राध्यापकगण संस्कारवार बनाने में अपना शत प्रतिशत योगदान दें। उद्योग मंत्री ने रीवा में हर क्षेत्र में विकास के प्रति अपनी वचन बद्धता दोहराई।
कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए श्री विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि रीवा सभी क्षेत्रों में आगे बढ़ रहा है। पूरा श्रेय उद्योग मंत्री जी की सकारात्मक सोच को है। उन्होंने कहा कि संसाधन की उपलब्धता व अधोरसंरचना विकास से छात्रों को शिक्षा ग्रहण करने में अधिक सहूलियत मिलेगी। इस अवसर पर महापौर ममता गुप्ता ने अपने उद्बोधन में कहा कि विधि के छात्र कर्तव्यों के प्रति समर्पित रहकर राष्ट्र निर्माण में अपनी भूमिका का निर्वहन करेंगे।
इस अवसर पर महाविद्यालय की जनभागेदारी समिति के अध्यक्ष योगेन्द्र शुक्ल ने कहा कि नवीन भवन के वन जाने से अध्यनरत छात्रों को पर्याप्त भवन की उपलब्धता सुनिश्चित हो सकेगी। उन्होंने महाविद्यालय से लगी भूमि को अतिक्रमण मुक्त किये जाने की भी बात कही।
इससे पूर्व प्राचार्य एस.पी. सिंह ने अतिथियों को स्वागत किया। संभागीय परियोजना यंत्री वसीम खान ने कार्य के तकनीकी प्रतिवेदन के संबंध में जानकारी दी। उल्लेखनीय है कि दो मंजिला महाविद्यालय के भवन को वर्ष 2019 में अगस्त माह तक पूर्ण किये जाने का लक्ष्य है। भूमि पूजन के अवसर पर भाजपा अध्यक्ष विद्याप्रकाश श्रीवास्तव, अतिरिक्त संचालक उच्च शिक्षा विनोद कुमार श्रीवास्तव, श्रीमती शशिकला मिश्रा, श्रीमती प्रज्ञा त्रिपाठी, पूर्व प्राचार्य विजय कुमार श्रीवास्तव सहित महाविद्यालय छात्र संघ अध्यक्ष अर्चना त्रिपाठी व छात्र-छात्राएं एवं निर्माण एजेंसी के प्रतिनिधि व विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *