केन्द्रीय मंत्री तथा मुख्यमंत्री जी के दौरे के लिए सभी अधिकारी तत्परता से तैयारी करें – कलेक्टर

रीवा 13 फरवरी 2023. कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक में कलेक्टर मनोज पुष्प ने कहा कि 15 फरवरी को केन्द्रीय उड्डयन मंत्री श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया तथा मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान एक दिवसीय प्रवास पर 15 फरवरी को रीवा आ रहे हैं। केन्द्रीय मंत्री तथा मुख्यमंत्री चोरहटा हवाई पट्टी में आयोजिन समारोह में रीवा एयरपोर्ट निर्माण का शिलान्यास करेंगे। केन्द्रीय मंत्री तथा मुख्यमंत्री समारोह स्थल में ही आयोजित महिला सम्मेलन में भी शामिल होगे। सभी अधिकारी सौंपे गये दायित्वों के अनुसार तैयारियां तत्परता से करें। समारोह में निर्माण कार्यों का लोकार्पण तथा भूमिपूजन भी किया जायेगा। इसके लिए पूरे विवरण के साथ निर्माण कार्यो की सूची आज ही उपलब्ध करा दें।
कलेक्टर ने कहा कि कार्यक्रम स्थल में आयोजित महिला सम्मेलन में बड़ी संख्या में महिलाओं की भागीदारी रहेगी। इसमें विभिन्न क्षेत्रों जैसे खेल, समाज सेवा, शिक्षा, शासकीय सेवा, उद्योग, व्यापार, कृषि स्वास्थ्य तथा अन्य क्षेत्रों में विशिष्ट उपलब्धि प्राप्त करने वाली महिलाएं शामिल होंगी। रीवा एयरपोर्ट का निर्माण रीवा ही नहीं पूरे विन्ध्य क्षेत्र के लिए विकास का नया आयाम है। एयरपोर्ट पोर्ट बन जाने से शिक्षा, स्वास्थ्य, पर्यटन, उद्योग तथा अन्य क्षेत्रों में विकास के नये अवसर मिलेगे। शिलान्यास समारोह में रीवा के साथ-साथ अन्य आसपास के जिलों के भी पर्यटन तथा उद्योग क्षेत्र के प्रमुख व्यक्तियों को आमंत्रित किया गया है। इन्हें कार्यक्रम स्थल में उचित स्थान देने के आवश्यक प्रबंध करें। समारोह में विभिन्न योजनाओं से हितग्राहियों को हितलाभ का वितरण किया जायेगा। चुने गये हितग्राहियों की सूची आज ही उपलब्ध करा दें।
कलेक्टर ने कहा कि समारोह स्थल में विभिन्न विभाग प्रदर्शनी तथा स्टाल लगातार विभागीय योजनाओं तथा उपलब्धियों का प्रचार-प्रसार करें। प्रदर्शनी ऐसे स्थल पर लगाये जहां अधिक से अधिक आमजन उसका अवलोकन कर सकें। कलेक्टर ने कार्यक्रम के विभिन्न आयामों, सुरक्षा व्यवस्था, पेयजल एवं साफ-सफाई व्यवस्था के संबंध में अधिकारियों को निर्देश दिये। बैठक के बाद कलेक्टर ने सभी अधिकारियों के साथ कार्यक्रम स्थल का भ्रमण कर अधिकारियों को व्यवस्थाओं के संबंध में निर्देश दिये। इस अवसर पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी स्वप्निल वानखेड़े, आयुक्त नगर निगम श्रीमती संस्कृति जैन, अपर कलेक्टर शैलेन्द्र सिंह, अपर कलेक्टर नीलमणि अग्निहोत्री, डिप्टी कलेक्टर संजीव पाण्डेय तथा अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *