न्याय के प्रति विश्वास को कायम रखें अधिवक्ता – विधानसभा अध्यक्ष

रीवा 12 फरवरी 2023. जवा के नवनिर्वाचित अधिवक्ता संघ के पदाधिकारियों एवं कार्यकारणी के सदस्यों को प्रदेश के विधानसभा अध्यक्ष श्री गिरीश गौतम ने शपथ दिलाई। इस अवसर पर सिरमौर विधायक श्री दिव्यराज सिंह भी उपस्थित रहे। कार्यक्रम को मुख्य अतिथि के तौर पर संबोधित करते हुए विधानसभा अध्यक्ष श्री गौतम ने कहा कि अधिवक्ता न्याय के प्रति विश्वास को कायम रखें तथा समाज को दिशा देने का कार्य करें।
तहसील परिसर जवा में आयोजित कार्यक्रम में विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि अधिवक्ता को समाज का सबसे बुद्धिजीवी व्यक्ति माना जाता है अत: उनका दायित्व है कि वह समाज के साथ-साथ सर्वहारा वर्ग के लिए जिम्मेदारी का निर्वहन करें और जनता के अधिकारों की रक्षा के लिए हमेशा तत्पर रहें। उन्होंने कहा कि अधिवक्ता का दायित्व है कि वह अपने पक्षकार का विश्वास कायम रखें क्योंकि लोगों का न्यायालय के प्रति विश्वास कायम है। उन्होंने अधिवक्ता संघ से कहा कि उन्हें जो जिम्मेदारी मिली है उसका निष्ठापूर्वक निर्वहन करें। राजस्व न्यायालयों में बहुत सारे प्रकरण पेचीदिगियों के कारण लंबित हैं इनके निराकरण के लिए अधिवक्ता संघ को सार्थक सुझाव देना चाहिए। जिससे शासन स्तर से संशोधनों के लिए प्रयास हो सके।

कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि सिरमौर विधायक श्री दिव्यराज सिंह ने कहा कि जवा के साथ-साथ सिरमौर क्षेत्र के सभी कस्बों व गांवों के विकास के लिए लगातार प्रयास किये जा रहे हैं। जवा में शीघ्र ही एसडीएम कोर्ट की स्थापना करायी जायेगी तथा सिविल न्यायालय स्थापना के लिए पूरे मनोयोग से प्रयास होंगे। उन्होंने कहा कि जवा में सिविल अस्पताल का शीघ्र ही शुभारंभ होगा। विधायक श्री सिंह ने अधिवक्ता संघ की मांगों को पूरा करने का आश्वसन दिया। उन्होंने अनुविभागीय अधिकारी राजस्व को जवा में अवैध अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिये। इस अवसर पर अपने अध्यक्षीय उद्बोधन में जनपद अध्यक्ष श्रीमती रन्नू पाण्डेय ने नवनिर्वाचित अधिवक्ता संघ के पदाधिकारियों को बधाई देते हुए कहा कि उनसे लोगों की बहुत अपेक्षाएं हैं जिसकी पूर्ति के लिए अधिवक्तागण कार्य करेंगे। उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष एवं विधायक का जवा आगमन पर आत्मीय स्वागत किया। कार्यक्रम में स्वागत उद्बोधन राधे श्याम तिवारी ने दिया। इस अवसर पर ब्राम्हदत्त शर्मा ने भी अपने विचार व्यक्त किये। कार्यक्रम में अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष शिवकुमार मिश्रा ने मांग पत्र का वाचन किया। इस दौरान सर्जेश पाण्डेय, कुंवर बहादुर सिंह, गंगा प्रसाद द्विवेदी, बीडी पाण्डेय, कृपाशंकर गौतम, राजबहादुर सिंह सोलंकी, बीएम शर्मा, मन्नू गुप्ता, पुष्पेन्द्र गौतम सहित एसडीएम पीके पाण्डेय एवं अधिवक्ता संघ के पदाधिकारी व स्थानीय जन बड़ी संख्या में उपस्थित रहे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *