देवतालाब महाविद्यालय में आयोजित हुआ अभिनंदन समारोह

रीवा 29 नवम्बर 2022. सरदार वल्लभभाई पटेल शासकीय महाविद्यालय देवतालाब में महाविद्यालय परिवार की ओर से आयोजित अभिनंदन कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर उपस्थित विधानसभा अध्यक्ष श्री गिरीश गौतम का स्मृति चिन्ह देखकर स्वागत तथा सम्मान किया गया।
कार्यक्रम का शुभारंभ सरस्वती पूजन तथा सरस्वती वंदना एवं स्वागत गीत से हुआ। इस दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रम गणेश एवं शिव वंदना की स्तुति तथा देश भक्ति गीत पर छात्राओं द्वारा मनमोहक नृत्य की प्रस्तुति दी गई। महाविद्यालय के छात्रों को विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं में उत्कृष्ट प्रदशन करने पर पुरस्कृत किया गया तथा शुभकामनाएं दी गई।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधानसभा अध्यक्ष श्री गिरीश गौतम ने कहा कि देवतालाब क्षेत्र में महाविद्यालय के बनने से यहां के स्थानीय छात्र छात्राओं को उच्च शिक्षा ग्रहण करने का अवसर मिला। अब इन्हें दूर जाने से मुक्ति मिली है उससे मुझे बेहद खुशी हुई है। इस महाविद्यालय में ऑडिटोरियम एवं पीजी क्लास आदि आवश्यक व्यवस्थाओं की पूर्ति के लिए हर संभव प्रयास किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार का प्रयास है कि बच्चों को अच्छी शिक्षा प्रदान की जाय। लाडली लक्ष्मी योजना, मेघावी छात्र योजना तथा अन्य योजनाएं बेटियों और छात्रों के हित में संचालित की जा रही है और इसका लाभ भी मिल रहा है।
श्री गौतम ने कहा कि विधानसभा क्षेत्र देवतालाब में सीएम राइज स्कूल की संख्या 3 है, जो कि पूरे मध्यप्रदेश में एक मात्र क्षेत्र है जहां सर्वाधिक सीएम राइज स्कूल बनाए जा रहे हैं, इसके लिए हमें गौरवान्वित होना चाहिए। विधानसभा अध्यक्ष ने उपस्थित छात्रों से कहा कि हमें अहंकारी नहीं स्वाभिमानी बनना है, ज्ञान का प्रकाश गरीब बच्चों को शिक्षा प्रदान करने में करें। जीवन का लक्ष्य समाज सेवा होना चाहिए। देवतालाब क्षेत्र के बच्चे समाज में बड़े पदों पर जाकर काम करें तभी वास्तव में देवतालाब नंबर वन कहलाएगा। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान को दोबारा इस क्षेत्र में आमंत्रित कर महाविद्यालय और क्षेत्र के विकास के अन्य आवश्यक कार्य कराए जाने के प्रयास किए जाएंगे। उन्होंने उपस्थित सभी छात्र-छात्राओं को उनके उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दीं।
कार्यक्रम में महाविद्यालय के जनभागीदारी अध्यक्ष केके मिश्रा ने संबोधित करते हुए कहा कि देवतलाव क्षेत्र नंबर वन विधानसभा क्षेत्र विधानसभा अध्यक्ष जी के प्रयासों से बना है।विधानसभा अध्यक्ष जी ने जब-जब साइकिल यात्रा की तब तक देवतालाब को स्वर्णिम विकास की सौगात मिली है। कार्यक्रम में स्वागत उद्बोधन महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो. एच.एन. गौतम ने दिया और देवतालाब क्षेत्र तथा महाविद्यालय के लिए किए गए अतुलनीय कार्य के लिए विधानसभा अध्यक्ष को साधुवाद दिया। कार्यक्रम का संचालन प्राध्यापक डॉ. नवीन शर्मा द्वारा किया गया।

कार्यक्रम के दौरान मऊगंज एसडीएम एपी द्विवेदी, वरिष्ठ नागरिक शिव पूजन शुक्ल, सुरेंद्र सिंह चंदेल, जनभागीदारी सदस्य ब्राम्हप्रकाश, श्री पुष्पेंद्र गौतम, गोविंद तिवारी सहित प्राध्यापकगण, छात्र-छात्राएं एवं स्थानीय नागरिक उपस्थित रहे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *