वृद्धजन दिवस पर शतायु मतदाताओं को किया गया सम्मानित

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने शतायु मतदाताओं को दी शुभकामनाएं
शतायु मतदाताओं ने लगातार मतदान कर लोकतंत्र को सुदृढ़ किया है – कलेक्टर

रीवा 01 अक्टूबर 2022. विश्व वृद्धजन दिवस के अवसर पर पूरे प्रदेश के साथ-साथ रीवा में भी शतायु मतदाताओं का सम्मान किया गया। कलेक्ट्रेट एनआईसी केन्द्र में आयोजित कार्यक्रम में प्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन ने वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से शतायु मतदाताओं को शुभकामनाएं दी। श्री राजन ने कहा कि मतदान प्रत्येक मतदाता का अधिकारी होने के साथ-साथ जिम्मेदारी भी है। हमारे शतायु मतदाताओं ने सभी निर्वाचनों में मतदान करके लोकतंत्र को आगे बढ़ाने में सराहनीय योगदान दिया है। वरिष्ठ नागरिकों का सम्मान करते हुए निर्वाचन आयोग स्वयं को गौरवान्वित महसूस कर रहा है। पूरे प्रदेश में लगभग 1100 पुरूष तथा 3000 शतायु महिला मतदाता हैं। वृद्धजन दिवस पर इनको सम्मानित करना हमारी जिम्मेदारी है। हमारे बुजुर्ग मतदाता युवा मतदाताओं के लिए प्रेरणा स्त्रोत हैं।

कलेक्ट्रेट में आयोजित कार्यक्रम में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी मनोज पुष्प ने 4 शतायु मतदाताओं को शॉल, श्रीफल, पुष्पहार एवं सम्मान पत्र देकर सम्मानित किया। कलेक्टर ने शतायु मतदाताओं रामकली देवी 105 वर्ष, श्रीमती दुअसिया बाई 102 वर्ष, जैतुन खान 104 वर्ष तथा श्रीमती रामबती 104 वर्ष को सम्मानित किया। इस अवसर पर श्रीमती रामबती ने कहा कि जबसे चुनाव शुरू हुए तब से हम मतदान कर रहे हैं। अधिक उम्र होने के बाद भी अभी भी वोट डालने अवश्य जाते हैं। शतायु मतदाता जैतुन खान ने वरिष्ठ मतदाताओं को सम्मानित करने के लिए निर्वाचन आयोग तथा जिला प्रशासन के प्रति आभार प्रकट किया।

इस अवसर पर कलेक्टर ने कहा कि हमारे बुजुर्ग परिवार और समाज के मार्गदर्शक हैं। उनका अनुभव नई पीढ़ी के लिए अनमोल वरदान है। शतायु मतदाताओं ने नियमित रूप से मतदान करके लोकतंत्र को सुदृढ़ किया है। आप सबकी जागरूकता तथा मतदान के लिए प्रतिबद्धता नई पीढ़ी के लिए उदाहरण है। लोकतंत्र को स्थापित करने और मजबूत करने में आप सबका योगदान सराहनीय है। कलेक्टर ने सभी मतदाताओं को दीर्घजीवन और स्वस्थ जीवन की शुभकामनाएं दी। कलेक्टर ने कहा कि किसी भी बुजुर्ग को यदि कोई परेशानी होती है तो हमें बताएं, उसका निदान अवश्य होगा। कलेक्टर ने सभी मतदाताओं से अपनी आधार संख्या को इपिक से संबद्ध करने की अपील की। कार्यक्रम में अपर कलेक्टर शैलेन्द्र सिंह, तहसीलदार आरपी त्रिपाठी, नायब तहसीलदार यतीश शुक्ला तथा शतायु मतदाताओं के परिजन उपस्थित रहे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *