नईगढ़ी माइक्रो कार्य के प्रगति की विधानसभा अध्यक्ष ने की समीक्षा

कार्य की धीमी प्रगति पर नाराजगी जाहिर की
कार्य में उदासीनता बरतने वाली एजेंसी के विरूद्ध कार्यवाही के दिये निर्देश

रीवा 03 अगस्त 2022. बाणसागर के सोन नदी के पानी से नईगढ़ी का 50 हजार हे. क्षेत्र सिंचित होगा इसके लिये नईगढ़ी माइक्रो लिफ्ट सिंचाई परियोजना का कार्य कराया जा रहा है। प्रदेश के विधानसभा अध्यक्ष श्री गिरीश गौतम ने कार्य की प्रगति की समीक्षा की इस दौरान उन्होंने कार्य में अपेक्षित प्रगति न होने पर नाराजगी व्यक्त की तथा वरिष्ठ अधिकारियों को निर्देश दिये कि कार्य में व्यवधान पैदा करने वाली एजेंसियों के विरूद्ध कार्यवाही करें तथा कार्य में गति न होने पर संबंधित के विरूद्ध पेनाल्टी लगाने की कार्यवाही की जाय। बैठक में आयुक्त रीवा संभाग अनिल सुचारी व सिंचाई विभाग के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे।
रीवा स्थित राजनिवास सर्किट हाउस में नईगढ़ी माइक्रो लिफ्ट परियोजना की समीक्षा के दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने निर्देश दिये कि जहां भी बिजली की एलटी लाइन पहुंचानी है वहां एक माह में विद्युत व्यवस्था सुनिश्चित करायें। उन्होंने निर्देश दिये कि परियोजना के कार्य में पाइप की व्यवस्था सहित अन्य आवश्यक सामग्री यथाशीघ्र लायी जाकर कार्य में प्रगति लायें तथा आगामी 10 सितंबर को पुन: आयोजित होने वाली बैठक में अद्यतन प्रगति से अवगत करायें। उन्होंने निर्देशित किया कि आगामी बैठक में कार्य एजेंसी जेपी एसोसियेट्स के वरिष्ठ अधिकारी अवश्य उपस्थित रहेंगे तथा अद्यतन प्रगति से अवगत करायेंगे। विधानसभा अध्यक्ष ने जल संसाधन विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि रघुराजगढ़ के समीप नहर की पुलिया के डायवर्सन के पास संकेतक लगायें तथा ऐसी व्यवस्था करें तथा दुर्घटना न हो।
बैठक में आयुक्त रीवा संभाग अनिल सुचारी ने कार्य एजेंसी को निर्देश दिये कि कार्य में उपयोग में आने वाले पाईप एवं अन्य सामग्री की उपलब्धता की अद्यतन प्रगति से उन्हें लगातार अवगत करायें। उन्होंने कार्य एजेंसी के प्रतिनिधि को आगामी बैठक में वरिष्ठ अधिकारी के साथ कार्य में प्रगति की जानकारी सहित उपस्थिति के निर्देश दिये। इस दौरान आयुक्त नगर निगम मृणाल मीणा, अपर कलेक्टर शैलेन्द्र सिंह, मुख्य अभियंता जल संसाधन सीएम त्रिपाठी सहित विभागीय अधिकारी व कार्य एजेंसी के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *