जल जीवन मिशन अन्तर्गत पूर्ण परियोजनाओं का हुआ लोकार्पण

रीवा 15 मई 2022. जल जीवन मिशन के तहत रेट्रोफिटिंग जल प्रदाय योजना से हर घर को जल उपलब्ध कराने के उद्देश्य से पूर्ण परियोजनाओं का लोकार्पण कार्यक्रम संपन्न हुआ। सांसद श्री जनार्दन मिश्र तथा पूर्व मंत्री एवं रीवा विधायक श्री राजेन्द्र शुक्ल की उपस्थिति में करहिया नंबर एक में 94.49 लाख रूपये, दुआरी में 27.79 लाख रूपये, कपुरी में 22.05 लाख तथा रमकुई में 26.55 लाख रूपये की लागत से निर्मित परियोजनाओं का लोकार्पण हुआ।
इस अवसर पर अपने उद्बोधन में सांसद श्री जनार्दन मिश्र ने कहा कि प्रधानमंत्री की संकल्पशक्ति के कारण ही पूरे देश में हर घर में स्वच्छ पानी उपलब्ध कराने की व्यवस्था कराई जा रही है। रीवा विधायक श्री राजेन्द्र शुक्ल ने रीवा विधानसभा क्षेत्र के हर गांव में घर-घर में नल से स्वच्छ पानी पहुंचाने का कार्य किया है। जिसके लिए वह बधाई के पात्र हैं। इस कार्य के लिए 3 हजार करोड़ रूपये की अतिरिक्त व्यवस्था भी की गयी है।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पूर्व मंत्री एवं रीवा विधायक श्री राजेन्द्र शुक्ल ने कहा कि केन्द्र एवं राज्य शासन के सहयोग से अभिनव योजना प्रारंभ की गयी है। केन्द्र से इस योजना को स्वीकृति दिलाने में सांसद श्री जनार्दन मिश्र का बहुमूल्य सहयोग है जिसके लिए वह साधुवाद के पात्र हैं। श्री राजेन्द्र शुक्ल ने कहा कि हमने वह दौर देखा है जब माँ एवं बहने पानी के लिए हैण्डपंप में कतार लगाकर खड़ी रहती थी अब उन्हें इस समस्या से छूटकारा मिलेगा और उनके घर में नल के माध्यम से स्वच्छ पानी पहुंचेगा। इस अवसर पर संबंधित ग्राम पंचायतों के सरपंच, जनप्रतिनिधि, जिला गौसंवर्धन बोर्ड के उपाध्यक्ष तथा जल जीवन मिशन प्रभारी राजेश पाण्डेय तथा पीएचई के कार्यपालन यंत्री शरद सिंह तथा बड़ी संख्या में ग्रामवासी उपस्थित रहे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *