रतहरा बंसल बस्ती में पूर्व मंत्री ने बांटे खिलौने एवं कपड़े

रीवा 25 दिसम्बर 2021. स्वच्छता अभियान तथा सुशासन दिवस पर रतहरा बंसल बस्ती में सुदिशा फाउंडेशन द्वारा जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ पूर्व मंत्री एवं विधायक रीवा श्री राजेन्द्र शुक्ल ने किया। कार्यक्रम में फाउंडेशन की ओर से दिए गए नि:शुल्क कपड़े, खिलौने एवं अन्य सामग्री का श्री शुक्ल ने गरीबों में वितरण किया। कार्यक्रम में कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी, पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन, आयुक्त नगर निगम मृणाल मीणा, सुदिशा फाउंडेशन के सुधाकर जायसवाल तथा बड़ी संख्या में आमजन उपस्थित रहे।
इस अवसर पर पूर्व मंत्री श्री शुक्ल ने कहा कि आज रीवा नगर निगम क्षेत्र में स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है। अधिकारी, कर्मचारी, जनप्रतिनिधि, आमजनता के सहयोग से नगर को प्लास्टिक कचरे से मुक्त बनाने के लिए लोगों को जागरूक कर रहे हैं। इनके द्वारा विभिन्न वार्डों में साफ-सफाई तथा प्लास्टिक कचरे के संग्रहण में योगदान दिया जा रहा है। रीवा तेजी से विकास करने वाला शहर है। स्वच्छता और सुंदरता में इसे प्रदेश में नम्बर वन बनाने का प्रयास लगातार जारी रहेगा।
पूर्व मंत्री श्री शुक्ल ने कहा कि आज 25 दिसम्बर स्वर्गीय प्रधानमंत्री अटलबिहारी वाजपेयी जी का जन्मदिन सुशासन दिवस के रूप में मनाया जा रहा है। देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी तथा प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान आदरणीय अटल जी के बताए रास्ते पर चलकर लगातार सुशासन और जन कल्याण के प्रयास कर रहे हैं। अटल जी ऐसे प्रेरणा रुाोत और बेदाग नेता थे जिन पर कोई उंगली नहीं उठा सका। शेरशाह सूरी के बाद देश को उत्तर से दक्षिण और पूर्व से पश्चिम तक जोड़ने के लिए स्वर्णिम चतुर्भज सड़कों एवं गांव-गांव को मुख्य मार्गों से जोड़ने के लिए प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना जैसा क्रांतिकारी कार्य अटल जी ने ही किया। पूर्व मंत्री ने कहा कि रीवा में कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी के पहल पर विभिन्न सामाजिक संगठन स्वच्छता अभियान तथा समाजसेवा के अन्य कार्यों में सराहनीय योगदान दे रहे हैं। सुदिशा फाउंडेशन को भी गरीबों के कल्याण के लिए किए गए इन प्रयासों के लिए मैं बधाई देता हूँ।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *