जनरल विपिन रावत सहित दिवंगत शहीदों को दी गई अश्रुपूर्ण श्रद्धांजलि

रीवा 10 दिसम्बर 2021. देश के प्रथम सीडीएस जनरल विपिन रावत के दुखद निधन पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। इस दौरान जनरल रावत, उनकी धर्मपत्नी श्रीमती मधुलिका रावत सहित सैन्य अधिकारियों और जवानों को अश्रुपूर्ण श्रद्धांजलि दी गई।
वृंदावन गार्डन में आयोजित श्रद्धांजलि सभा में जनरल विपिन रावत के रीवा राजघराने के संबंधों के साथ विन्ध्य के दामाद के तौर पर उनकी जीवनगाथा का स्मरण किया गया। श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए पूर्व मंत्री एवं रीवा विधायक श्री राजेंद्र शुक्ल ने कहा कि जनरल रावत का संपूर्ण जीवन निष्ठापूर्वक देश सेवा के लिए समर्पित रहा। वह महान देशभक्त थे। उनकी काबिलियत ने ही उन्हें भारत का प्रथम चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बनाया। एयर स्ट्राइक व सर्जिकल स्ट्राइक में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका रही। दुर्भाग्यपूर्ण घटना से पूरा देश शोकाकुल है। जनरल रावत अमर हो गए हैं। उनके भारत के रक्षा के क्षेत्र में किए गए कार्य हमेशा याद रहेंगे। उन्होंने देश के सम्मान को शिखर तक पहुंचाया। श्री शुक्ला ने शहीदों के चरणों में श्रद्धासुमन अर्पित किए।
विधायक सिरमौर श्री दिव्यराज सिंह ने श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि जनरल विपिन रावत आक्रामक होने के साथ दोस्ताना भी थे। उनके द्वारा देश हित में किए गए कार्य अविस्मरणीय रहेंगे। उनके बताए रास्ते पर चलकर देश को आगे बढ़ने का मार्ग प्रशस्त होगा। उन्होंने कहा कि ईश्वर से प्रार्थना की कि दिवंगत आत्माओं को शांति प्रदान करे। सैनिक स्कूल परिवार की तरफ से डॉ. एके झा ने श्रद्धा सुमन अर्पित किए। सेवानिवृत्त ब्रिागेडियर एके श्रीवास्तव, डॉ. अतुल पांण्डेय, सरदार प्रहलाद सिंह ने ईश्वर से प्रार्थना की कि शहीदों को अपने श्री चरणों में स्थान प्रदान करें। इस दौरान दो मिनट का मौन धारण कर दिवंगत आत्माओं की शांति के लिए प्रार्थना की गई।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *