पूर्व मंत्री एवं रीवा विधायक ने 76.33 लाख रूपये की लागत से बनाये जाने वाले नाली निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन

रीवा 14 नवम्बर 2021. शहर के ढेकहा मोहल्ला वार्ड क्रमांक-5 में 76.33 लाख रूपये की लागत से बनाएं जाने वाले आरसीसी नाली निर्माण कार्य का पूर्व मंत्री एवं रीवा विधायक श्री राजेन्द्र शुक्ल ने भूमिपूजन किया। इस दौरान कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी भी उपस्थित रहे।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पूर्व मंत्री श्री शुक्ल ने कहा कि संपूर्ण ढेकहा मोहल्ले में मास्टर प्लान के तहत नाली निर्माण कार्य कराया जा रहा है जिससे यहां के रहवासियों की जल भराव की समस्या का पूर्णत: निराकरण होगा। उन्होंने कहा कि सघन आवादी वाले मोहल्ले में कंक्रीट की सड़क तो बन गई थी मगर नाली न होने से जल निकासी की समस्या रहती थी अब यह दिक्कत दूर होगी और पूरे मोहल्ले का पानी आसानी से निकल सकेगा। विधायक श्री शुक्ल ने कहा कि राज्य सरकार विकास के लिए समर्पित है सभी विकासोंन्मुखी कार्य प्राथमिकता से कराये जा रहे हैं। रीवा शहर विकास के मामले में किन्ही अन्य बड़े शहरों से पीछे नहीं है। रीवा की तस्वीर बदली है और यह महानगरों की श्रेणी में शामिल हो रहा है। उन्होंने आश्वस्त किया कि शहर में सभी विकास कार्य कराकर इसे स्वच्छ, सुंदर एवं सुविधा संपन्न शहर बनाया जायेगा। विकास यात्रा अभी मुकाम तक नहीं पहुंची है।
इस अवसर पर कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने बताया कि धारणाधिकार नियम के तहत 2014 के पूर्व से काबिज व्यक्तियों के मकान या व्यावसायिक स्थल को निर्धारित शुल्क जमा कराकर 30 वर्ष की लीज का पट्टा दिये जाने का प्रावधान है। कार्यक्रम में तकनीकी प्रतिवेदन प्रस्तुत करते हुए अधीक्षक यंत्री शैलेन्द्र शुक्ल ने बताया कि वार्ड क्रमांक-5 में जानकी मंडप में बगल से साही बिÏल्डग तक, जानकी मंडप के सामने से बेटा तिवारी के घर तक, चन्द्रमणि गौतम के घर से बीजेपी कार्यालय तक, कुवर सिंह पटेल के घर से विजय के घर तक प्रदीप सोहगौरा के घर के सामने से रामपाल पाण्डेय के घर तक, गणेश आटा चक्की से जीवन ज्योति क्लीनिक तक, महेश मेमोरियल से शेषपाल कुशवाहा के घर तक, जाकिर खान के घर से बब्लू मिस्त्री के घर तक, धर्मदास सेन के घर से पप्पू सिंधी के घर तक एवं मनमोहन शर्मा के घर से रामाकांत तिवारी के घर तक आरसीसी नाली निर्माण कार्य से लगभग एक हजार घरों के रहवासियों को लाभ मिलेगा।
कार्यक्रम में विवेक दुबे, व्यंकटेश पाण्डेय, राजेन्द्र त्रिपाठी, सुधा सिंह, कार्यपालन यंत्री एसके चतुर्वेदी, केके परौहा, संजय सिंह, राजेश पाण्डेय, डॉ. प्रभाकर चतुर्वेदी, अनिरूद्ध पाण्डेय, बाला द्विवेदी,राजीव शर्मा सहित नगर निगम के अधिकारी, कर्मचारी व ढेकहा मोहल्लावासी उपस्थित रहे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *