विन्ध्य महोत्सव की गूँज पहुँची प्रदेश के कोने-कोने

060416n6.rsji

जनसंपर्क मंत्री श्री शुक्ल द्वारा विन्ध्य महोत्सव का गरिमामय समापन

जनसम्पर्क, ऊर्जा, नवीन एवं नवकरणीय ऊर्जा एवं खनिज साधन मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल ने कहा है कि विन्ध्य-महोत्सव ने अपनी विशिष्ट प्रस्तुतियों और विराट आयोजन से पूरे प्रदेश का ध्यान अपनी ओर खींचा है। उन्होंने कहा कि महोत्सव की गूँज प्रदेश के कोने-कोने तक पहुँच गई है। विंध्य क्षेत्र और रीवा अब किसी के लिये भी अपरिचित नहीं रह गया है। श्री शुक्ल मंगलवार को रीवा में पाँच दिवसीय विन्ध्य-महोत्सव का समापन कर रहे थे। मंत्री श्री शुक्ल ने इस अवसर पर ‘स्मारिका’ का विमोचन भी किया।

श्री शुक्ल ने कहा कि महोत्सव से विंध्य क्षेत्र तथा रीवा को एक अलग पहचान मिल रही है। जनसंपर्क मंत्री ने कहा कि आगामी वर्षों में विंध्य महोत्सव को अधिक आकर्षक और भव्य बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि महोत्सव के दौरान व्यापार मेले को भी और व्यापक स्वरूप दिया जाएगा। यह प्रदेश का अग्रणी व्यापार मेला बनेगा। श्री शुक्ल ने विन्ध्य क्षेत्र के विकास की चर्चा करते हुए कहा कि रीवा अब महानगर बनने की ओर बढ़ रहा है।

महापौर श्रीमती ममता गुप्ता ने कहा कि महोत्सव लोक संस्कृति तथा हमारी सभ्यता और परम्पराओं का उत्सव है।

कार्यक्रम अध्यक्ष सांसद श्री जनार्दन मिश्र ने उम्मीद की कि महोत्सव क्षेत्र की संस्कृति, सभ्यता एवं कलाकारों को ऊँचाई देने का सशक्त माध्यम बनेगा।

समापन समारोह में जाने-माने गायक श्री सुखविंदर सिंह ने अपनी प्रस्तुति से श्रोताओं की प्रशंसा प्राप्त की। कलेक्टर श्री राहुल जैन ने महोत्सव की गतिविधियों पर प्रकाश डाला और विश्वास व्यक्त किया कि आगामी वर्षों में इसका स्वरूप और विस्तृत होगा।

कार्यक्रम में विधायक श्री दिव्यराज सिंह, प्रमुख सचिव ऊर्जा श्री आई.सी.पी केसरी, संभागायुक्त श्री एस.के.पॉल सहित अनेक जन-प्रतिनिधि, आयोजन समिति के सदस्य, पत्रकार तथा बड़ी संख्या में कला-प्रेमी मौजूद थे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *