ऊर्जा मंत्री द्वारा सगरा में सोलर वाटर पम्प का लोकार्पण

rewa29620161brewa29620162b

प्रदेश के ऊर्जा, खनिज एवं जनसम्पर्क मंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने आज ग्राम पंचायत सगरा में सोलर वाटर पम्प का लोकार्पण किया। ज्ञातव्य है कि सोलर वाटर पम्प की स्थापना के लिये ऊर्जा मंत्री द्वारा विधायक निधि वर्ष 2016-17 से राशि प्रदान की गई थी।
इस अवसर पर आयोजित जनसभा को सम्बोधित करते हुए राजेन्द्र शुक्ल ने कहा कि इस वाटर पम्प के शुरू होने से ग्रामीण जनों की पेयजल आपूर्ति की कठिनाई दूर हो जायेगी। उन्होंने कहा यह पम्प सूर्य के प्रकाश से चलेगा। अत: बिजली होने न होने से कोई कठिनाई नहीं आयेगी।

ऊर्जा मंत्री ने ग्रामीण जनों से कहा कि सगरा के समग्र विकास के लिये सतत प्रयास किये जा रहे हैं और इसे एक आदर्श ग्राम के रूप में विकसित किया जायेगा। उन्होंने जल समूह योजना की चर्चा करते हुए कहा कि ग्राम कंदैला में 109 करोड रूपये की लागत से फिल्टर प्लांट स्थापित किया जायेगा। नदी से पानी लिफ्ट कर टंकी भरी जायेगी और समीपवर्ती अजगरहा, लक्ष्मणपुर, कुसहा, भाटी, पुरैना, मझिगवां और सगरा सहित 22 ग्रामों में पाइप लाइन के माध्यम से पेयजल आपूर्ति की जायेगी।
कार्यक्रम के दौरान सरपंच बृजमोहन साकेत, प्रेम प्रकाश, नारायण प्रसाद, सुनील तिवारी, राजेश पाण्डेय, जे.पी.शर्मा तथा बडी संख्या में स्थानीय रहवासी उपस्थित रहे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *