विंध्य अंचल के पत्रकारों ने विधानसभा कार्यवाही का किया अवलोकन विंध्य के सम्मान और गौरव को कभी झुकने नहीं दूंगा – विधानसभा अध्यक्ष

रीवा 10 अगस्त 2021. विंध्यअंचल के रीवा-सतना जिले के पत्रकार दल ने विधानसभा की कार्यवाही का अवलोकन किया तथा संसदीय प्रक्रिया की जानकारी प्राप्त की। पत्रकारों के दल ने विधानसभा अध्यक्ष श्री गिरीश गौतम एवं मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान से भेंट की।

इस अवसर पर पत्रकारों से चर्चा करते हुए विधानसभा अध्यक्ष श्री गौतम ने कहा कि समाज के अंदर जो वर्तमान परिस्थितियां हैं, उसे देखते हुए पत्रकारों की भूमिका अत्यंत महत्वूपूर्ण हैं। वे सरकार और समाज के बीच संवाद की एक महत्वपूर्ण कड़ी हैं। पत्रकार सदैव ही चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में अपना कार्य पूरी जिम्मेदारी से निर्वहन करते हैं। श्री गौतम ने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष के पद की जो जिम्मेदारी मुझे मिली है वहां रहते हुए मैं विंध्य के गौरव और सम्मान को झुकने नहीं दूंगा। मेरा यह प्रयास रहेगा कि विधानसभा की गरिमा में हमेशा वृद्धि हो।

विधानसभा अध्यक्ष ने हाल ही में विमोचित पुस्तक असंसदीय शब्द एवं वाक्यांश संग्रह के विषय में चर्चा करते हुए कहा कि यह पुस्तक माननीय सदस्यों के लिए अत्यंत उपयोगी इस पुस्तक में उन शब्दों का संग्रह किया गया है जिन्हें पूर्व के पीठासीन अधिकारियों ने विलोपित किया है। इस पुस्तक का आशय ही यही है कि यदि माननीय सदस्य विधानसभा की कार्यवाही के दौरान इन शब्दों का प्रयोग नहीं करेंगे तो विलोपन का शिकार नहीं होना पड़ेगा।

श्री गौतम ने कहा कि जल्द ही उत्कृष्ट विधायक, मंत्री, अधिकारी-कर्मचारियों और पत्रकारों को सम्मानित किया जाएगा। इस अवसर पर पूर्व विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीताशरण शर्मा ने कहा कि पत्रकारों को संसदीय प्रक्रिया का अनुभव अवश्य होना चाहिए। सदन की कार्यवाही देखकर बहुत कुछ नया सीखने को मिलता है। विधानसभा सचिवालय के प्रमुख सचिव श्री एपी सिंह इस अवसर पर ने कहा कि राजधानी के पत्रकारों को तो सदन की कार्यवाही और संसदीय प्रक्रिया का ज्ञान प्राप्त होता रहता है, अध्यक्ष जी का यह प्रयास है कि क्षेत्रीय पत्रकारों को भी इसका अवसर मिले। इससे प्रजातंत्र को मजबूती मिलेगी और आपकी लेखनी भी सशक्त होगी।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *