संक्रमण पर प्रभावी नियंत्रण के लिए अनलॉक होने पर भी पूरी सावधानी रखें – मुख्यमंत्री

रीवा 29 मई 2021. मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से रीवा, सीधी तथा सिंगरौली जिले में कोरोना नियंत्रण के प्रयासों की समीक्षा की। मुख्यमंत्री ने कहा कि इन सभी जिलों में पिछले 15 दिनों में कोरोना को नियंत्रित करने के शानदार प्रयास हुये हैं। इन जिलों में पॉजिटिव प्रकरणों की संख्या में तेजी से गिरावट आयी है। इन जिलों में राजस्व, पुलिस तथा स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने आमजनता के सहयोग से शानदार काम किया है। कोरोना की अनलॉक गाइडलाइन जारी की जा रही है। इसके प्रावधानों पर जिला आपदा प्रबंधन समिति की बैठक में विचार करके जिले की परिस्थिति के अनुसार अनलॉक की प्रक्रिया शुरू करें।
मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना का संक्रमण हर हाल में रोकना है। सभी जिले पॉजिटिव प्रकरण शून्य तक पहुंचाने का प्रयास करें। संक्रमण पर प्रभावी नियंत्रण के लिए अनलॉक होने पर भी पूरी सावधानी बरते। थोड़ी सी भी लापरवाही घातक सिद्ध हो सकती है। अब हमें कोरोना नियंत्रण के उपायों को अपनी दिनचर्या का भाग बनाना होगा। मास्क का उपयोग, फिजिकल दूरी तथा नियमित अंतराल से हाथ धोने जैसी बातों का पालन करें। मुख्यमंत्री ने कहा कि किल कोरोना अभियान लगातार जारी रखें। कलेक्टर टीकाकरण अभियान को सफल बनाने के लिए विशेष प्रयास करें। सबके सहयोग से हम कोरोना की तीसरी लहर को रोकने में सफल होंगे।
वीडियो कान्फ्रेंसिंग में कलेक्ट्रेट के एनआईसी केन्द्र से पुलिस महानिरीक्षक उमेश जोगा, डीआईजी अनिल सिंह कुशवाह, कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी, पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार सिंह, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी स्वप्निल वानखेड़े, आयुक्त नगर निगम मृणाल मीणा, एडीएम इला तिवारी, उप संचालक सतीश निगम तथा मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एमएल गुप्ता उपस्थित रहे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *