प्रभारी मंत्री ने किया रामपुर बघेलान-अमरपाटन सड़क के सुदृढीकरण का भूमिपूजन

PicsArt_03-28-11.04.39

प्रदेश के ऊर्जा खनिज साधन जनसंपर्क मंत्री तथा सतना जिले के प्रभारी मंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने कहा कि बेला-सतना फोरलेन सड़क के बाईपास से छूटी हुई राष्ट्रीय राजमार्ग की पुरानी सड़को का भी रख-रखाव तथा संधारण कार्य कराया जायेगा। उन्होने बताया कि बाईपास बनने से छूटी हुई सड़को के निर्माण के लिये 600 करोड रूपये की योजना भेजी गई है। प्रभारी मंत्री श्री शुक्ल सोमवार को रामपुर बघेलान में रामपुर से अमरपाटन तक 25 कि.मी. तक की लम्बाई के सड़क के सुदृढीकरण कार्य के भूमिपूजन के अवसर पर कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।
कार्यक्रम में प्रभारी मंत्री श्री शुक्ल ने साढे 35 करोड रूपये की लागत से रामपुर बघेलान से अमरपाटन सड़क के सुदृढीकरण कार्य का भूमिपूजन किया। उन्होने बताया कि यह पूरी सड़क सीमेन्ट क्रांक्रीटयुक्त होगी। उन्होने बताया कि इस सड़क के बनने से राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक-7 के लिये रामपुर बघेलान से सीधी सुविधा मिलेगीं। उन्होने कहा कि बेला सतना फोरलेन सड़क बन रही है। जिसे अप्रैल 2017 तक हर हालत में पूरा करा लिया जायेगा। बाईपास से छूटी हुई रामपुर बघेलान की सड़क का संधारण कार्य नवीन निर्माण होने तक यही एजेंसी करेगी।
इस सड़क के बनने से लगभग 80 गॉव के लोगो को अच्छा और सुविधाजनक मार्ग मिल सकेगा। उन्होने कहा कि गॉव के विकास के लिये सड़के अच्छी होनी चाहिये। इस अवसर पर उन्होने रामपुर बघेलान को स्मार्ट विलेज बनाने की भी बात भी कही।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *