ऊर्जा मंत्री द्वारा मुख्यमंत्री शहरी पेयजल योजना के द्वितीय चरण का भूमि पूजन

6_Bhoomi Poojan_Peyjal Tanki

प्रदेश के ऊर्जा, खनिज एवं जनसम्पर्क मंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने आज रीवा के स्थानीय कैलाशपुरी मौहल्ले में पेयजल सप्लाई के विस्तार हेतु मुख्यमंत्री शहरी पेयजल योजना अंतर्गत 28 करोड़ रूपये लागत के इंटेकवेल, आर.सी.सी. उच्च स्तरीय टंकियों और डिस्ट्रीव्यूशन पाइप लाइन निर्माण कार्य का भूमि पूजन किया।
इस अवसर पर आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए राजेन्द्र शुक्ल ने कहा कि नागरिकों को मीठा पानी पिलाना हमारा संकल्प रहा है और हम उसी दिशा में तेजी से आगे बढ़ रहे है। पेयजल योजना के तहत 13 एम.एल.डी. का फिल्टर प्लांट और 4 टंकिया बनेगी जिसमें से एक का भूमि पूजन आज हो गया है। निर्माण कार्य पूरा हो जाने पर विश्वविद्यालय परिवार और इस पूरे मौहल्ले के 12-13 हजार लोगों को मीठे पानी की आपूर्ति होने लगेगी। अमृत योजना की चर्चा करते हुए राजेन्द्र शुक्ल ने कहा कि तीस करोड़ रुपये की यह योजना भी स्वीकृत होकर टेंडर हो गया है जिसके तहत पेयजल सप्लाई के लिए दो सौ कि.मी. पाइप लाइन नगर में बिछाई जाएगी। ऊर्जा मंत्री ने पेयजल योजना हेतु भूमि उपलब्ध कराने के लिए कुलपति सहित विश्व विद्यालय परिवार की सराहना की।
पूर्व विधायक मैहर विजय नारायण राय ने रीवा नगर व सम्पूर्ण रीवा संभाग के विकास में राजेन्द्र शुक्ल के योगदान की सराहना की। उन्होंने ऊर्जा मंत्री से मैहर वायपास के निर्माण का भी आग्रह किया। कुलपति के.एन. सिंह ने भूमि पूजन पर प्रसन्नता व्यक्त की और कहा इससे विश्व विद्यालय परिवार सहित स्थानीय रहवासियों को पेयजल की आपूर्ति सुलभ हो जाएगी।। स्पीकर नगर निगम सतीश सोनी ने भी इस अवसर पर अपने विचार व्यक्त किए। स्थानीय पार्षद सतीश सिंह ने कैलाशपुरी के लिए मुख्य सड़क, कुबेर तालाब का सौन्दर्यीकरण और शांतिधाम निर्माण की मांग ऊर्जा मंत्री के समक्ष रखी। आयुक्त नगर निगम कर्मवीर शर्मा ने स्वागत भाषण प्रस्तुत करते हुए पेयजल योजना की रूपरेखा प्रस्तुत की। कार्यक्रम का संचालन अरूण मिश्रा ने और आभार प्रदर्शन शैलेन्द्र शुक्ला द्वारा किया गया।
इस अवसर पर पूर्व कुलपति डॉ. रहस्यमणि मिश्रा, कुल सचिव बी. भारती, पार्षद वंदना सिंह, सविता द्विवेदी, संविदाकार सतीश राव राजेश पांडे, विवेक दुवे ए.पी. शुक्ला, प्राणनाथ पांडे, दिनेश कुशवाहा सहित गणमान्य नागरिक व स्थानीय रहवासी उपस्थित रहे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *