म.प्र. में निवेश की सभी अधोसंरचनाएँ मौजूद

शिवराज सिंह चौहान

सभी क्षेत्रों में विकास है प्रदेश की प्राथमिकता
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने की सिंगापुर बिजनेस फेडेरेशन के प्रतिनिधि-मंडल से निवेश पर चर्चा

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने आज सिंगापुर में इंटरनेशनल इंटरप्राइज और सिंगापुर व्यापार परिसंघ के प्रतिनिधि-मंडल से मुलाकात की। प्रतिनिधि-मण्डल में सिंगापुर में कार्यरत करीब 20 प्रतिष्ठित कंपनी के प्रमुख उपस्थित थे। उल्लेखनीय है कि सिंगापुर व्यापार परिसंघ विभिन्न देश में व्यापार और निवेश की संभावनाएँ तलाशता है और आवश्यक औपचारिकताएँ पूरी करने में निवेशकों की मदद करता है।

श्री चौहान ने मध्यप्रदेश के प्रमुख क्षेत्रों में निवेश की संभावनाओं पर चर्चा की। उन्होंने राज्य सरकार के प्राथमिकता क्षेत्रों का उल्लेख करते हुए बताया कि कौशल विकास, रोजगार निर्माण और निर्माण क्षेत्र को बढ़ावा देने के लिये नई रणनीतियाँ बनाई गई हैं। निवेश के लिये सभी जरूरी अधोसंरचनात्मक सुविधाएँ उपलब्ध हैं। उन्होंने बताया कि शहरों का कायाकल्प करने वाली परियोजनाएँ संचालित की जा रही हैं। इसमें शहर नियोजकों और शहरी निर्माण क्षेत्र के विशेषज्ञों के मार्गदर्शन की आवश्यकता होगी। सूचना प्रौद्योगिकी आधारित सेवाओं के विस्तार के संबंध में मुख्यमंत्री ने कहा कि मध्यप्रदेश में वर्चुअल सेवाओं के क्षेत्र का विस्तार करते हुए लोकसेवाओं की पहुँच बढ़ाने का काम भी तेजी से हो रहा है।

प्रतिनिधि-मंडल में हंडेलसबाकेन के दक्षिण एशिया के जनरल मेनेजर श्री जान बी.डी. जर्फ, ठकराल समूह के कार्यपालक निदेशक श्री करन सिंह ठकराल, एज केपिटल के निदेशक श्री अमीराली जमाभाय, दुआने मारिस और सेलबम एलएलपी की भारतीय प्रमुख सुश्री बबीता अम्बेडकर, पीयूबी के निदेशक (उद्योग विकास विभाग) श्री ज्योफरी स्टीफंस, इन्फीनियोन टेक्नालाजीज ए.जी. के उपाध्यक्ष श्री रोहित गिरधर, इसी कंपनी के निदेशक श्री मार्क टीव, सिंगापुर इंटरनेशनल मीडिएशन सेंटर की उप मुख्य कार्यपालन अधिकारी सुश्री यूनिस चुआ, केपल कारपोरेशन के निदेशक श्री लिम मेंग अन, केपल लेंड लिमिटेड के वरिष्ठ प्रबंधक श्री सिम पुआय कियाक, सेंबकार्प के समूह अध्यक्ष और सीईओ श्री टंग किन फेई, क्लिफोर्ड केपिटल के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री क्लाइव कर्नर, फ्लेगशिप इकोसिस्टम के निदेशक और सीईओ श्री थेरों माधवन, इकोसाफ्ट के संस्थापक और सीईओ श्री स्टेनले सेम्युअल, सेंचुरी वाटर सिस्टम्स के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री यूजेन लियू, सुरबाना जुरोंग के सीईओ श्री टेव इंग चिआंग, आई ई सिंगापुर के समूह निदेशक श्री बेंजामिन याप, इसी कम्पनी की संभागीय निदेशक सुश्री मेगडालेन लोह और वरिष्ठ मैनेजर श्री गोह केंग फेंग, ग्लोबल स्कूल फाउंडेशन के चेयरमेन और को-फाउण्डर श्री अतुल टेंबूरनिकर, केपल लेंड इंटरनेशनल के जनरल मैनेजर श्री वर्नान लो और मेनहार्ड समूह इंटरनेशनल के कार्यपालक अध्यक्ष डाक्टर नसीम शामिल थे।

 

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *